नक्सलवाद का पोषण करती है कांग्रेस: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah in Korba: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरबा के कटघोरा में जनसभा को संबोधित किया। साथ ही भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में वोट डालने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही 2 साल के अंदर नक्सलवाद का सफाया किया जाएगा। अब तो नक्सली भी स्वीकार कर रहे हैं कि उनको बड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन कांग्रेस को शर्म तक नहीं आ रही है, उन्होंने हमेशा आतंक को बढ़ावा दिया। शाह ने कहा कि कांग्रेस नक्सलवाद का पोषण करती है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भूपेश कक्का की सरकार नक्सलवाद को बढ़ावा देती रही, लेकिन हमारे विष्णुदेव जी की सरकार बनने के बाद 4 महीने में ही 95 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:- Home Voting : लोकतंत्र के पर्व में दिखा जज्बा, दिव्यांग शबनम ने की होम वोटिंग, अपने ही हाथों से हस्ताक्षर कर मतपेटी में मतपत्र डाल किया मतदान

गृहमंत्री शाह ने कहा कि 350 गिरफ्तार हुए और कई ने सरेंडर कर दिया। मोदी जी ने झारखंड, ओडिशा, बिहार, तेलंगाना, आंध्र, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से नक्सलवाद को 5 साल में समाप्त किया है। छत्तीसगढ़ छूट गया था, क्योंकि यहां भूपेश कक्का की सरकार थी। आप मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दीजिए, 2 साल में ही नक्सलवाद को हम जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे। चुनाव जीतने के लिए इस देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का पोषण कांग्रेस सालों से कर रही है, लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। यहां आपने भाजपा की सरकार बनाई है, केंद्र में भी मोदी जी की सरकार तीसरी बार बनने वाली है, उसके बाद नक्सलवाद को जाना ही पड़ेगा। (Amit Shah in Korba)

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का अर्थ है -इस देश को नक्सलवाद और आतंकवाद से मुक्ति दिलाना। देश के गरीब के कल्याण की चिंता करना, देश को विकसित बनाना, जनजातियों के सम्मान की चिंता करना और हमारे छत्तीसगढ़ को देश का पहले नंबर का राज्य बनाना। इस पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आप ही की राज्य सरकार थी, जहां कांग्रेस का पूरा नेतृत्व नक्सलियों ने मार दिया था और वे शहीद हो गए थे। उसका जवाब कौन देगा? इस तरह की भाषा बोलने से पहले उन्हें (अमित शाह) सोचना चाहिए। (Amit Shah in Korba)

खेड़ा ने कहा कि हमारी जो भूपेश बघेल की सरकार थी उसने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया और उनको खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसलिए बिना पढ़े-लिखे कुछ भी नहीं बोलना चाहिए। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का सूत्र है – झूठ बोलो, जोर से बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो और बार-बार बोलो। वो कहते हैं कि मोदी जी को बहुमत मिलेगा, तो मोदी जी आरक्षण हटा देंगे, मेरा भी फेक वीडियो बनाकर उन्होंने circulate कर दिया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपके आशीर्वाद से 10 साल से मोदी जी के पास बहुमत है, मोदी जी ने आरक्षण न हटाया और न हटाएंगे। (Amit Shah in Korba)

शाह ने कहा कि मोदी जी ने बहुमत का उपयोग 370 को हटाने, राम जन्मभूमि मंदिर बनाने, CAA लाने और ट्रिपल तलाक को हटाने के लिए किया है। और अब यहां हमारी सरकार बनी, तो बहुमत का उपयोग हम नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कर रहे हैं। जब तक भाजपा का एक भी सांसद भारत की संसद में है, ST, SC और OBC के आरक्षण को न हम हटाएंगे और न कांग्रेस को हटाने देंगे। ये मोदी की गारंटी है। छत्तीसगढ़ प्रभु राम का ननिहाल है। कांग्रेस 70 साल से अटका रही थी, लटका रही थी, भटका रही थी। छत्तीसगढ़ वालों ने 11 में से 9 सीटें देकर मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा करके जय श्रीराम कर दिया। (Amit Shah in Korba)

Related Articles

Back to top button