PM मोदी ने 71 हजार युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, एक साल में 10 लाख नौकरी देने का लक्ष्य

PM Gave Appointment Letters: दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी ने ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ नवनियुक्त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग मॉड्यूल का रोजगार मेले में शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर 71 हज़ार से ज्यादा नव नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।

यह भी पढ़ें:- वर्कशॉप में आग लगने से 36 लोगों की मौत, प्लेन क्रैश में गई 8 की जान

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का ये विशाल रोज़गार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है। भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं। अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। (PM Gave Appointment Letters)

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आज सर्विस निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है। अब एक्सपर्ट भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैन्युफैक्चरिंग पावर हाउस भी बनेगा। मोदी ने कहा कि महामारी और युद्ध के बीच दुनियाभर के युवाओं के सामने नए अवसरों का संकट है। ऐसे समय में इकोनॉमिस्ट और एक्सपर्ट्स कहते हैं कि भारत के पास आर्थिक क्षमता प्रदर्शित करने और नए अवसरों को बढ़ावा देने का सुनहरा मौका है। (PM Gave Appointment Letters)

PM ने कहा कि भारत आज सर्विस एक्सपोर्ट के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है। कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्री अलग-अलग राज्यों से जुड़े। गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर यह प्रोग्राम देशभर के 45 शहरों में हुआ। जिन पदों के लिए अपॉइंटमेंट लेटर्स दिए गए, उनमें शिक्षक, लेक्चरर, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल जैसे पद शामिल हैं। कई केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय के जरिए बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है। (PM Gave Appointment Letters)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनतेरस पर मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव की लॉन्चिंग की थी। इसके तहत 50 केंद्रीय मंत्रियों ने अलग-अलग लोकेशन पर 75 हजार 226 युवाओं को नियुक्ति पत्र, यानी अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे थे। इस ड्राइव के जरिए अगले डेढ़ साल, यानी दिसंबर 2023 तक 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का टारगेट है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में अगले 1 साल में PM मोदी के द्वारा 10 लाख नौजवानों को रोज़गार के प्रमाण पत्र दिए जाएंगे…सरकार की योजनाओं के तहत सभी सरकारी कंपनियों में, फौज़ में और दूसरी संस्थाओं में रोज़गार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। (PM Gave Appointment Letters)

Related Articles

Back to top button