CG Budget 2024 : बजट पर बोले पूर्व भूपेश बघेल, “करे कोई भरे कोई” वाला है ये बजट…

CG Budget 2024 : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विष्णुदेव सरकार के पहले बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर चुटीले अंदाज़ में इसे “करे कोई भरे कोई” वाला बजट बताया है। साथ ही उन्होंने इस बजट को प्रदेश को दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी करार दिया है।

उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म X पर लिखा “एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई” यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए। (CG Budget 2024)

भूपेश ने आगे लिखा “उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे है, ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है। राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई है। ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था।”

बघेल ने कहा कि “बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है। भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए। (CG Budget 2024)

Related Articles

Back to top button