विकसित भारत के निर्माण में सहभागी बनें युवा: प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi on Employment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अलग-अलग राज्यों के 46 जगहों पर आयोजित रोजगार मेले के तहत 1 लाख से ज्यादा नियुक्ति पत्र वितरित किए। साथ ही युवाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने नौजवानों से राष्ट्र निर्माण का सहभागी बनने की अपील की। PM मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा नौकरी देने का अभियान पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है। देश के सभी युवाओं को अपनी योग्यता साबित करने का सामान अवसर मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में कार्मिक भवन का शिलान्यास कर वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इससे कर्मियों के प्रशिक्षण और समन्वय में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें:- टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, विराट कोहली के बाद एक और स्टार खिलाड़ी तीसरे टेस्ट से हुआ बाहर

उन्होंने कहा कि युवा कड़ी मेहनत और अपनी प्रतिभा के दम पर अपनी जगह बना सके इसके लिए सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए तय किए गए भर्ती की प्रक्रिया समय सीमा में पूर्ण की जा रही है। स्टार्टअप योजना लागू होने से रोजगार के विभिन्न अवसर युवाओं को मिल रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले की कड़ी में रायपुर जिले के आरंग स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कैंप में प्रधानमंत्री रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेला में अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्रों का वर्चुअल वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल शामिल हुई। (PM Modi on Employment)

उन्होंने विभिन्न केन्द्रीय सशस्त्र बलों और अन्य विभागों में चयनित 75 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबध्दता को पूरा करने की दिशा में यह रोजगार मेला एक ऐतिहासिक कदम है। रोजगार मेला भविष्य में रोजगार सृजन उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। रोजगार मेले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 04 चयनिय अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। (PM Modi on Employment)

इसी तरह सीमा सुरक्षा बल के 09, भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 01, पोस्टल के 17, रेवेन्यू C.B.I.C. के 10, FCI एंड पीडी के 04, लेबर (EPFO) के 05, हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के 20 और हायर एजुकेशन के 05 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। इस समारोह में अपर महानिदेशक (भा.पु.से.) अमित कुमार, पुलिस महानिरीक्षक (भा.पु.से.) साकेत कुमार सिंह, उप महानिरीक्षक छत्तीसगढ़ सेक्टर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल विजय शंकर पांडेय, ग्रुप केंद्र रायपुर के कमांडेड अजय कुमार सिंह, चयनित अभ्यर्थी और उनके परिवार समेत केन्द्रीय विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। (PM Modi on Employment)

Related Articles

Back to top button