छत्तीसगढ़ में पुलिस- नक्सली मुठभेड़, 5 लाख की इनामी महिला नक्‍सली ढेर

Naxalite Dies in Encounter With Police : छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा के नहाड़ी क्षेत्र में 20 सितंबर को हुए मुठभेड़ से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस मुठभेड़ में एक और महिला नक्‍सली की मौत हो गई। पुलिस के साथ मुठभेड़ में महिला नक्‍सली हिर्रे सपना घायल हो गई थी। दंतेवाड़ा एसपी ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि महिला नक्‍सली हिर्रे सपना पर पांच लाख का इनाम घोषित है।

यह भी पढ़े :- Mann ki Baat कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, चंद्रयान लैंडिंग और G20 पर लोगों की खुशी हुई डबल

दरअसल, बीते दिनों दंतेवाड़ा के नक्‍सल प्रभावित नहाड़ी के जंगलों में मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी। इस मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों के शव मुठभेड़ के बाद मिले थे, जिसमें पांच लाख की इनामी लखमे व दो लाख की इनामी मंगली का शव। इसके अलावा जवानों ने मौके से एक इंसास रायफल, एक भरमार सहित भारी मात्रा में समान बरामद कियाथा। (Naxalite Dies in Encounter With Police)

यह भी पढ़े :- पन्नू के बाद 19 खालिस्तानी आतंकियों पर NIA का शिकंजा, जारी की नई लिस्ट, जब्त होगी सबकी संपत्ति

इस मुठभेड़ में पुलिस ने कई नक्सलियों के घायल होने का दावा किया था, जिसके बाद हिर्रे सपना केरलापाल एरिया कमेटी मेंबर की मौत की खबर सामने आई है। नहाड़ी मुठभेड़ में ये महिला नक्सली घायल हो गई थी। अन्य और कई नक्सलियों के भी घायल होने की बात कही जा रही है। एसपी गौरव राय ने घायल महिला नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है।

नक्सलियों ने नहीं जारी किया कोई प्रेस नोट 

ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब पुलिस मुठभेड़ होने के चार दिन बाद भी नक्‍सलियों द्वारा अब तक कोई प्रेस नोट जारी नहीं किया है, जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है। नहाड़ी मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। ट्रेनिंग कैंप पर जवानों ने हमला कर नक्सलियों के पैर उखाड़ दिए थे। नक्सलियोंं के मलंगिर एरिया में जवानों ने धावा बोला था। (Naxalite Dies in Encounter With Police)

Related Articles

Back to top button