Trending

Police Transfer: छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर का सिलसिला जारी, ASI समेत 200 का तबादला

Police Transfer: छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच कोरबा SP भोजराम पटेल ने 2 ASI, 22 हेडकांस्टेबल, 116 आरक्षक समेत 140 पुलिसकर्मियों का तबादला किया है। इससे पहले भूपेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 56 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर दो अलग-अलग आदेश जारी किए थे, जिसमें इन अफसरों की जिम्मेदारियां बदल दी गई। ट्रांसफर आदेश में नगर निगमों के आयुक्त, जन पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिलों के संयुक्त अपर और डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों का नाम शामिल था।

यह भी पढ़ें:- MNREGA Workers Strike: 2 महीने से चल रही मनरेगा कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित, सरकार से आश्वासन मिलने के बाद लिया फैसला

जारी आदेश के मुताबिक 2013 बैच के अफसर प्रेम कुमार पटेल को जगदलपुर नगर निगम के आयुक्त पद से हटाकर नवा रायपुर विकास प्राधिकरण का महाप्रबंधक बनाया गया। जगदलपुर में उनकी जगह दिनेश कुमार नाग को आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई। 2014 बैच के नाग अभी तक बस्तर जिले में संयुक्त कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। (Police Transfer)

वहीं धमतरी नगर निगम से 2015 बैच के मनीष मिश्रा का तबादला रायगढ़ में संयुक्त कलेक्टर के पद पर कर दिया गया। उनकी जगह पर 2015 बैच के ही विनय कुमार पोयाम को रायगढ़ नगर निगम का आयुक्त बनाया गया। पोयाम अभी तक दुर्ग जिले में संयुक्त कलेक्टर थे। (Police Transfer)

न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने भी न्यायिक अधिकारियों के बड़े पैमाने पर ट्रांसफर और पोस्टिंग आदेश जारी किया था। इसमें सिविल जजों का तबादला करने के साथ ही नई पदस्थापना भी की गई थी। इसके साथ ही कई जेएमएफसी (न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी) का स्थानांतरण कर राज्य न्यायिक अकादमी बिलासपुर में डिप्टी डायरेक्टर और प्रशासनिक अधिकारी की अलग से पदस्थापना आदेश जारी किया था। छत्तीसगढ़ में 127 सिविल जजों का ट्रांसफर हुआ था। हाईकोर्ट ने 100 से अधिक सिविल जज वर्ग दो का भी तबादला आदेश जारी किया था।

Related Articles

Back to top button