मतदान दल हेलीकॉप्टर से रवाना, तीन दिन पहले पोलिंग पार्टी को भेजा गया, 19 अप्रैल हो होगा लोकसभा चुनाव का पहला मतदान

CG Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में 19 अप्रैल को मतदान होना है आके सुबह से मतदान दल सेना की हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए। बीजापुर जिले के अंदरूनी इलाकों में हेलीकॉप्टर से 76 मतदान केंद्रों के मतदान दल भेजे जा रहे हैं। सुरक्षा कारणों से तीन दिन पहले ही मतदान दलों को केंद्रों में भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़े :- भूपेश क़ो पहले जनता, फिर कार्यकर्ताओं और अब परिवार ने भी नकारा : भाजपा

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चुनाव कराना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती है। यहां 19 अप्रैल को मतदान होना है।चुनाव आयोग के मुताबिक बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों की रवानगी होगी। मतदान केंद्रों के आसपास पहले से सर्चिंग चल रही है। चुनाव के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है। बस्तर के कई हिस्सों में मतदान दलों को हेलिकॉप्टर से पहुंचाया जाएगा। (CG Lok Sabha Election)

बस्तर लोकसभा सीट के 1,957 मतदान केंद्र में से अतिसंवेदनशील 150 मतदान केंद्रों के लिए तीन दिन पहले हेलीकाप्टर से दलों को भेजा गया। बीजापुर विधानसभा में 245 मतदान केंद्र बनाए गए जिसमे सभी मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है जिसमे 76 मतदान दलो को आज सेना की हेलीकॉप्टर से भेजा गया । (CG Lok Sabha Election)

Related Articles

Back to top button