प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर पहुंचे और वहां पर जवानों के साथ मुलाकात की

Whatsaap Strip

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर पहुंचे और वहां पर जवानों के साथ मुलाकात की. उन्होंने वहां पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. दिल्ली से बिना लाल बत्ती के पीएम मोदी का काफिला निकला था. वह बिना किसी विशेष सुरक्षा के निकले. पीएम मोदी की गाड़ी ट्रैफिक सिग्नल पर भी रुकी थी. प्रधानमंत्री वहां के फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा भी करेंगे.

इसे भी पढ़े:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर पहुंचे और वहां पर जवानों के साथ मुलाकात की

उनके दौरे को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अलर्ट जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. कश्‍मीर घाटी के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएम मोदी के नौसेरा पहुंचने से पहले बुधवार को थलसेना प्रमुख जनरल नरवणे जम्मू पहुंचे. थलसेनाध्यक्ष ने जम्मू और राजौरी सेक्टर में एलओसी के फॉरवर्ड लोकेशन का एरियल-सर्वे किया और अग्रिम चौकी पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. खुद फील्ड कमांडर्स ने सेना प्रमुख को एलओसी के ताजा हालात की जानकारी दी. इसके अलावा जनरल नरवणे ने फॉरवर्ड लोकेशन पर तैनात सैनिकों की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़े:दिवाली खुशियों का त्योहार : एक पहल अर्जुनी जैन समाज के बच्चों के द्वारा…. ऐसा क्या किया गया जानने के लिए पढ़िए पुरी खबर…..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर पहुंचे और वहां पर जवानों के साथ मुलाकात की. उन्होंने वहां पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. दिल्ली से बिना लाल बत्ती के पीएम मोदी का काफिला निकला था. वह बिना किसी विशेष सुरक्षा के निकले. पीएम मोदी की गाड़ी ट्रैफिक सिग्नल पर भी रुकी थी. प्रधानमंत्री वहां के फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा भी करेंगे. उनके दौरे को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अलर्ट जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. कश्‍मीर घाटी के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएम मोदी के नौसेरा पहुंचने से पहले बुधवार को थलसेना प्रमुख जनरल नरवणे जम्मू पहुंचे. थलसेनाध्यक्ष ने जम्मू और राजौरी सेक्टर में एलओसी के फॉरवर्ड लोकेशन का एरियल-सर्वे किया और अग्रिम चौकी पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. खुद फील्ड कमांडर्स ने सेना प्रमुख को एलओसी के ताजा हालात की जानकारी दी. इसके अलावा जनरल नरवणे ने फॉरवर्ड लोकेशन पर तैनात सैनिकों की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की. ऐसा नहीं कि पीएम मोदी पहली बार जम्मू कश्मीर में जवानों के साथ दीपावली पहली बार मना रहे हों. इससे पहले साल 2019 में आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राजौरी जिले में तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाई थी. बता दें कि पीएम मोदी हर साल जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाने के लिए देश की कुछ सीमाओं को चुनते हैं. इस दौरान जवानों से मिलकर पीएम मोदी उनके साथ वक्त बिताते हैं और उन्हें मिठाइयां खिलाते हैं. पीएम मोदी इससे पहले उत्तराखंड में भी जवानों के बीच दीपावली मना चुके हैं. इस बार वे नौसेरा में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं. गौरतलब है कि एलओसी के इसी नौसेरा सेक्टर के करीब ही पूंछ सेक्टर में पिछले महीने दो बड़े एनकाउंटर हुए थे, जिनमें नौ (09) सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

ऐसा नहीं कि पीएम मोदी पहली बार जम्मू कश्मीर में जवानों के साथ दीपावली पहली बार मना रहे हों. इससे पहले साल 2019 में आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राजौरी जिले में तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाई थी।।

इसे भी पढ़े:सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी गोवर्धन पूजा की बधाई

 बता दें कि पीएम मोदी हर साल जवानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाने के लिए देश की कुछ सीमाओं को चुनते हैं. इस दौरान जवानों से मिलकर पीएम मोदी उनके साथ वक्त बिताते हैं और उन्हें मिठाइयां खिलाते हैं. पीएम मोदी इससे पहले उत्तराखंड में भी जवानों के बीच दीपावली मना चुके हैं. इस बार वे नौसेरा में तैनात सैनिकों के साथ दीवाली मना रहे हैं. गौरतलब है कि एलओसी के इसी नौसेरा सेक्टर के करीब ही पूंछ सेक्टर में पिछले महीने दो बड़े एनकाउंटर हुए थे, जिनमें नौ (09) सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

Related Articles