Principal Suspended: इस कॉलेज के प्रिंसिपल ने छात्रों को बताए BJP जॉइन करने के नियम, प्रबंधन ने किया सस्पेंड

Whatsaap Strip

Principal Suspended: गुजरात के भावनगर स्थित गांधी गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल को BJP जॉइन करने का नियम बताना महंगा पड़ गया। इसे लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, प्रिंसिपल ने BJP में शामिल होने के इच्छुक छात्रों के लिए कॉलेज में नोटिस जारी किया था। प्रिंसिपल की ओर से गुजराती में जारी नोटिस में लिखा गया था कि सभी स्टूडेंट्स ये ध्यान रखें कि BJP में पेज कमेटी के सदस्य के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए सभी को अपना पासपोर्ट साइज का फोटो लाना होगा। भावनगर नगर निगम सीमा के अंदर रहने वाले स्टूडेंट्स को ही मेंबर बनाया जाएगा। साथ ही अन्य हर छात्र को BJP की सदस्यता लेने के लिए मोबाइल फोन लाना होगा। (Principal Suspended)

यह भी पढ़ें:- PAN and Aadhar: अगर अब तक आपका पैन और आधार लिंक नहीं है तो जल्दी कराएं, नहीं तो लगेगा 1 हजार

नोटिस जारी होते ही कांग्रेस ने इसका जमकर विरोध किया। प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। सोमवार को भी कांग्रेस इस नोटिस के खिलाफ प्रदर्शन करने की बात कही, लेकिन इसी बीच प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। कॉलेज के ट्रस्टी धीरेंद्र वैष्णव ने बताया कि प्रिंसिपल की इस हरकत का पता लगते ही ट्रस्ट ने एक मीटिंग बुलाई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। (Principal Suspended)

कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना

कांग्रेस की भावनगर शहर इकाई के प्रमुख प्रकाश वघानी ने BJP पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने की बात करती है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि यह इतनी बड़ी कैसे हो गई। यह एकमात्र संस्थान नहीं है, ऐसे कई अन्य संस्थान हैं, जो BJP के अधीन काम करते हैं और पार्टी उन्हें नियंत्रित करती है। वहीं RSS से जुड़े संस्कृतभारती ने गुजरात सरकार से मांग की है कि तीसरी कक्षा से ही बच्चों को संस्कृत भाषा पढ़ाई जाए।

Related Articles