अगर आप भी चाहते हैं सरकारी नौकरी तो पढ़ें खबर, पटवारी के 710 पद पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

PSSSB Patwari Recruitment : पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने पटवारी पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। ये रिक्तियां विज्ञापन संख्या 02/2023 के अंतर्गत निकली हैं जिनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से पटवारी (रेवेन्यू) के कुल 710 पद भरे जाएंगे। वे कैंडिडटे्स जो इन पद पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें। आवेदन करने की लास्ट डेट 20 मार्च 2023 है।

यह भी पढ़ें : इस साल 22 अप्रैल से शुरू होगी चारधाम यात्रा, शुरू हुई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, ऐसे करें पंजीकरण

PSSSB Patwari Recruitment : इस वेबसाइट से करना है आवेदन

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को पीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका पता ये है – sssb.punjab.gov.in. 20 मार्च को शाम 5 बजे तक ही फॉर्म भरा जा सकता है। उसके बाद एप्लीकेशन लिंक डीएक्टिवेट हो जाएगा।

क्या है शैक्षिक योग्यता

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया होना जरूरी है। साथ ही उसके पास वर्किंग कंप्यूटर पर काम करने का 120 घंटे का एक्सपीरियंस होना चाहिए। या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में ऑफिस प्रोडक्टिविटी एप्लीकेशंस या डेस्कटॉप पब्लिशिंग एप्लीकेशंस की जानकारी होनी चाहिए।

कैंडिडटे ने मैट्रिक तक पंजाबी एक विषय के तौर पर पढ़ी हो ये भी जरूरी है। इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 37 साल तय की गई है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें।

PSSSB Patwari Recruitment : आवेदन शुल्क कितना है

पीएसएसएसबी के पटवारी पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 500 रुपये है। एससी, बीसी कैटेगरी और एक्स-सर्विसमैन तथा डिपेंडेंट कैटेगरी के लिए शुल्क 250 और 200 रुपये क्रमश: है।

यह भी पढ़ें : अगर आप भी बनवाने जा रहे हैं पासपोर्ट तो पढ़ें खबर, केंद्र सरकार ने फर्जी वेबसाइटों के लिए जारी किया अलर्ट

ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssb.punjab.gov.in पर।
  • यहां Online Applications पर क्लिक करें।
  • अब इस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो – Apply Link For Advt No 02/2023।
  • यहां रजिस्टर करें और एप्लीकेशन भरें।
  • अब जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस भरें।
  • फॉर्म सबमिट करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें।

Related Articles

Back to top button