Trending

बजाज ने लॉन्च किया पल्सर P150 बाइक, मिलेंगे कई नए फीचर्स

Whatsaap Strip

Pulsar P150 Launched: बाइक के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, बजाज ने अपनी नई पल्सर P150 को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को दो वैरिएंट्स में पेश किया गया है। इसके सिंगल-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.17 लाख रुपए और ट्विन-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपए है। पल्सर P150 को एक बिल्कुल नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। F250 और N160 के बाद ये तीसरी पल्सर है, जो कि नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। फिलहाल इसे कोलकाता में लॉन्च किया गया है और आने वाले दिनों में अन्य शहरों में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- देश का पहला गियर्ड इलेक्ट्रिक मोटरबाइक लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल्स

कंपनी के मुताबिक पल्सर P150 को स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसके अलावा पल्सर P150 में 3डी फ्रंट, डुअल कलर इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं। जहां सिंगल डिस्क वेरिएंट अपराइड स्टांस के साथ आता है वहीं ट्विन-डिस्क को स्पोर्टी स्टांस दिया गया है जो कि स्प्लिट सीट के साथ उपलब्ध है। सिंगल-डिस्क वैरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आता है, जबकि ट्विन-डिस्क वैरिएंटएं में स्प्लिट-सीट सेटअप मिलता है। पल्सर P150 में कंपनी ने नए 149.68cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि 14.5 Ps की पावर और 13.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। (Pulsar P150 Launched)

पल्सर P150 बाइक 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देगी। इसके साथ ही ये LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेल लैंप के साथ आती है। बाइक में कंपनी ने USB कनेक्टिविटी भी दी है, जिससे आप मोबाइल के साथ दूसरे गैजेट्स भी चार्ज कर सकते हैं। साथ ही टूव्हीलर में सिंगल चैनल ABS फीचर भी मिलता है। इसके अलावा गियर इंडिकेटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी मीटर और क्लॉक जैसे अन्य फीचर्स भी मिलेंगे। इसका वजन 140 किलो है जो पिछले मॉडल्स के मुकाबले तकरीबन 10 किलोग्राम तक कम है। (Pulsar P150 Launched)

वहीं बाइक में 790mm की सीट हाइट और मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेंगे जो आपके राइडिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे। इस बाइक को 5 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट शामिल हैं। बता दें कि अहमदाबाद बेस्ड EV स्टार्टअप ‘मैटर एनर्जी‘ ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक ‘मैटर-07’ लॉन्च की है। इसे 22वीं सेंचुरी की मोटरबाइक के रूप में पेश किया गया है। मैटर मोटरबाइक की मेन USP इसका 4-स्पीड हाइपरशिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स है, जो भारत में पहली बार किसी इलेक्ट्रिक बाइक में दिया गया है। (Pulsar P150 Launched)

Related Articles