कोर्ट ने बढ़ाई राहुल गांधी की जमानत की तारीख, सजा के खिलाफ अपील पर 13 अप्रैल को सुनवाई

Rahul Gandhi Defamation Case: मोदी सरनेम को लेकर मानहानि केस में हुए सजा के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के 11 दिन बाद गुजरात के सूरत सत्र न्यायालय में याचिका दायर की, जहां कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख यानी 13 अप्रैल तक राहुल गांधी की जमानत बढ़ा दी है। राहुल गांधी के वकील गौरव पांड्या ने कहा कि कोर्ट में अपील डाली गई, कोर्ट ने अपील को एडमिट कर लिया है। राहुल गांधी को बेल दे दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी।

आपराधिक मानहानि केस में कोर्ट ने 15 हजार के मुचलके पर 13 अप्रैल तक के लिए जमानत दी है। बता दें कि निचली अदालत ने उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई है। राहुल ने इस पर रोक और इस मामले में जमानत के लिए सेशन कोर्ट में याचिका लगाई। उनकी लीगल टीम ने बताया कि सजा पर रोक नहीं लगाई गई है। इस पर सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। सजा रद्द करने की अपील पर सुनवाई 3 मई को होगी। बता दें कि राहुल के साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद थे। (Rahul Gandhi Defamation Case)

सूरत सत्र अदालत द्वारा मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमानत सुनवाई की अगली तारीख 13 अप्रैल तक बढ़ाने पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि यहीं हमें न्याय मिल जाएगा और 13 तारीख को इस सारे प्रकरण की समाप्ति हो जाएगी। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता का पक्ष जाने बिना सुनवाई नहीं हो सकती है। ऐसे में अदालत ने याचिकाकर्ता और भाजपा नेता पूर्णेश मोदी को नोटिस जारी किया है। उन्हें 10 अप्रैल तक जवाब देना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर सजा पर रोक लगाई जाती है तो राहुल की सांसदी बहाल हो सकती है। (Rahul Gandhi Defamation Case)

बता दें कि 23 मार्च को सूरत की कोर्ट ने राहुल गांधी को ‘सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है’ वाले बयान से जुड़े मानहानि केस में दोषी करार दिया था। उन्हें दो साल की जेल और 15 हजार रुपए जुर्माना लगाया था। कोर्ट ने राहुल को 30 दिन का समय दिया था, जिसमें वो फैसले को चुनौती दे सकते हैं। 24 मार्च को राहुल की लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। राहुल केरल के वायनाड से सांसद थे। इसके बाद कांग्रेस पार्टी संसद के दोनों सदनों और देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है।  (Rahul Gandhi Defamation Case)

मानहानि केस में सजा के खिलाफ अपील करने के मामले में भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। पात्रा ने कहा है कि कांग्रेसी अपील के नाम पर हुड़दंग मचाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं बीजेपी के आरोप पर पलटवार करते हुए CM भूपेश ने कहा है कि- हुडदंग मचाने का काम तो बीजेपी करती है। इस पर BJP नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि शांति भंग करने और अस्थिरता फैलाने का काम कांग्रेस कर रही है। कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं तक को सम्हालने की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस का कोई एजेंडा नहीं है। बिना एजेंडे के सिर्फ भ्रमित करके हुड़दंग करने का काम कांग्रेसी कर रहे हैं। (Rahul Gandhi Defamation Case)
वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि राहुल गांधी को झुठे आरोप में फंसाया गया। हमने सूरत में गुजरात मॉडल देखा, सूरत के लोगों को भी घर से बाहर नहीं निकलने नहीं दिया जा रहा था। महाराष्ट्र और बाहर से जो लोग आ रहे थे उन्हें भी रोककर हिरासत में लिया जा रहा था। क्या हम तानाशाही व्यवस्था में हैं? सुरत में हमने जो गुजरात मॉडल देखा वो बहुत भयानक है। इधर, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल गांधी से कहा कि जब आपका ट्रायल चला तब आपने अपील क्यों नहीं की। कोर्ट ने जब आपको दोषी करार दे दिया। इसके बाद आप यह ड्रामा कर रहे हैं। यह कोर्ट पर दबाव बनाने के लिए ही है। कांग्रेस पार्टी पूरे के पूरे परिवार को देश से ऊपर मानती है। (Rahul Gandhi Defamation Case)

Related Articles

Back to top button