रायपुर नगर निगम में प्रशासनिक सर्जरी, 3 जोन कमिश्नर्स समेत 14 इंजीनियरों का ट्रांसफर

Raipur Municipal Corporation Transfer: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर जारी है। इसी कड़ी में रायपुर नगर निगम के तीन जोन कमिश्नर समेत 14 इंजीनियरों का ट्रांसफर हुआ है। रायपुर जोन 5 के कमिश्नर राजेश गुप्ता को उपायुक्त मुख्यालय के साथ मुख्यमंत्री घोषणा के सभी निर्माण कार्य, NUAM समेत अन्य जिम्मेदारियां दी गयी है। इसी तरह तरह राकेश शर्मा को जोन 3 से जोन क्रमांक 4 का कमिश्नर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- केरल पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में 17 जून तक पहुंचने की उम्मीद, अभी हीट वेव की चेतावनी

वहीं सुशील चौधरी की पदस्थापना मुख्यालय से कमिश्नर जोन 5 की गई है। जसदेव बाबरा को जोन 7 का कमिश्नर बनाया गया है। लोकेश चंद्रवंशी को जोन 4 के प्रभारी आयुक्त का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा ईई, सब इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियरों का भी प्रभार बदला गया है। इससे पहले राज्य सरकार ने जनसंपर्क विभाग में बड़ा फेरबदल किया था, जहां उप संचालक और सहायक संचालक स्तर के अधिकारियों का तबादला किया गया था। 9 अधिकारियों और कर्मचारियों का ट्रांसफर किया गया है, जिसे लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए थे। (Raipur Municipal Corporation Transfer)

देखें ट्रांसफर लिस्ट

वहीं 5 जून को पुलिस मुख्यालय से बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया गया था। पुलिस स्थापना बोर्ड के फैसले के मुताबिक ये ट्रांसफर किए गए, जिनमें 67 निरीक्षक, और 17 उप निरीक्षकों का तबादला किया गया। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षक स्तर के कुल 167 अधिकारी और पुलिसकर्मियों का तबादला किया था। इस तबादला से कोरबा समेत प्रदेशभर के अधिकारी प्रभावित हुए हैं। कोरबा जिले से निरीक्षक आशीष कुमार सिंह, राजेश कुमार चंद्रवंशी, अभय सिंह बैस, SI महेंद्र पांडेय प्रभावित हुए हैं। 17 SI, 67 निरीक्षक और 83 ASI, प्रधान आरक्षक और आरक्षक का ट्रांसफर हुआ है।  

इन तबादलों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए उस पत्र से भी जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें 3 साल से ज्यादा समय तक एक ही जगह पर जमें हुए अफसरों के ट्रांसफर की बात कही गई थी। हालांकि इस पत्र के बाद ये तबादले की पहली लिस्ट है। इसके बाद जल्द ही पुलिस और प्रशासनिक विभागों में और भी ट्रांसफर पोस्टिंग के ऑर्डर जारी किए जा सकते हैं।  इससे पहले भूपेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग यानी PWD के 21 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था। लंबे वक्त से जमे अफसरों को अलग-अलग जिलों में भेज दिया गया था। (Raipur Municipal Corporation Transfer)

Related Articles

Back to top button