मजबूत छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए नशीली दवाइयों से मुक्ति जरूरी: डिप्टी CM विजय शर्मा

Vijay Sharma on Drug: डिप्टी CM विजय शर्मा कवर्धा के वीर सावरकर भवन में आयोजित छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक मजबूत समाज, परिवार और मजबूत छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए नशीली दवाइयों की उपयोगिता पर हम सबको चिंता करने की आवश्यकता है। यह सुखद पहल है कि इस सामाजिक चिंता की शुरुआत कबीरधाम जिले से हो रही है। डिप्टी CM शर्मा ने कहा कि मेडिकल एसोसिशएन ने स्वयं नशीली दवाईयों की उपयोगिता और उनके सेवन और बिक्री पर चिंता जाहिर की है, यह सुखद शुरुआत है।

यह भी पढ़ें:- कैबिनेट मंत्री हर दिन 3 घंटे तक सुनेंगे लोगों की समस्याएं: CM विष्णुदेव साय

डिप्टी CM ने कहा कि नशीली दवाईयों से नशा मुक्ति संग्राम में छत्तीसगढ़ सरकार मेडिकल एसोसिएशन को हर संभव मदद करेगी। उन्होने कहा कि नशा के खिलाफ समाज में जनजागरण लाने की आवश्यकता है। पूरे प्रदेश में एसोसिएशन ने इस मुक्ति संग्राम को विस्तार करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने संघ को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिन-जिन जिलों में इस अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित होगी, उससे संबंधित पुलिस अधीक्षक को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया जाए। इसके के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा। समारोह में मेडिकल संचालक द्वारा नशीली दवाइयों की उपयोग करने वाले लोगों का रिकॉर्ड भी रखने का निर्णय लिया है, यह बेहद ही प्रशंसनीय है। (Vijay Sharma on Drug)

डिप्टी CM और गृह मंत्री विजय शर्मा की पहल पर छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा कबीरधाम जिले को नशा के रूप में मेडिकल दवाइयों की उपयोगिता से मुक्त जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया। छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने यह भी कहा कि नशा मुक्ति का यह अभियान आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। डिप्टी CM शर्मा ने इस सार्थक पहल की तारीफ की। इस अभिनंदन समारोह में छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने डिप्टी CM शर्मा का अभिनंदन किया। छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने डिप्टी CM विजय शर्मा के पहल और उनके सार्थक प्रयासों से कबीरधाम जिले की बहुप्रतिक्षित मांग रेलवे लाइन की विस्तार के लिए 300 करोड़ रूपए का छत्तीसगढ़ बजट में प्रावधान करने पर आभार व्यक्त किया है। (Vijay Sharma on Drug)

संघ ने कहा कि आने वाले दिनों में कबीरधाम जिला एक पूर्ण विकसित जिले की अवधारणा को पूरा करेगा। कवर्धा के वीर सावरकर भवन में छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा उपमुंख्यमंत्री विजय शर्मा के अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन की अध्यक्षता उमेश सिरोठिया, अविनाश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, कैलाश चन्द्रवंशी, चन्द्रप्रकाश चन्द्रवंशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष देवकुमारी चन्द्रवंशी, आनंद मिश्रा, CMHO डॉ बीएल राज, अनिलदानी, अमित बरडिया और डेविड खत्री उपस्थित थे। इस अवसर पर कैशाल चन्द्रवंशी, छत्तीसगढ छत्तीसगढ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महासचिव अविनाश अग्रवाल ने संबोधित किया और अभियान को सार्थन बनाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। (Vijay Sharma on Drug)

Related Articles

Back to top button