ऑस्ट्रेलिया ने फिर तोड़ा भारतीयों का दिल, अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को 79 रन से हराया

IND Vs AUS 2024: ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ा है। दरअसल, भारतीय जूनियर टीम का अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराया है। कंगारुओं ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को पहली बार हराया है। साथ ही चौथा टाइटल जीता है। इससे पहले टीम 2010 में पाकिस्तान को 25 रन से हराकर चैंपियन बनी थी। बेनोनी में 254 रन का टारगेट चेज कर रही भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ऑलआउट हो गई। ओपनर आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। कंगारुओं की ओर से रफ मैकमिलन और माहली बीयर्डमैन ने 3-3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें:- मजबूत छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए नशीली दवाइयों से मुक्ति जरूरी: डिप्टी CM विजय शर्मा

इससे पहले कंगारू टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन बनाए। हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। जबकि कप्तान ह्यूज वीबजेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन बनाकर आउट हुए। राज लिम्बानी को 3 विकेट मिले। जबकि नमन तिवारी को 2 सफलताएं मिली। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान को हराकर फाइनल में पहुंची थी। लगभग 20 दिन 40 मैचों के बाद अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप को अपना चैंपियन मिल चुका है।  बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब तक अंडर-19 में आठ बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से पिछले छह मैंच भारत और दो ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। (IND Vs AUS 2024)

मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया। दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौटते रहे। हालांकि ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोर को जरूर थामे रखा, लेकिन दूसरे छोर से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला रूका नहीं। लिहाजा भारतीय टीम 79 रनों से हार गई। भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए। इससे पहले 19 नवंबर 2023 को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली सीनियर टीम वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी थी। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में 6 विकेट से हराया था। (IND Vs AUS 2024)

Related Articles

Back to top button