छत्तीसगढ़ के इस जिले में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

Rajnandgaon Accident: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे नहीं थम रहे हैं। इस बीच राजनांदगांव जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक शख्स घायल है, जिसका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक 2 युवक हरेली तिहार मनाने के लिए किसी दूसरे गांव में जा रहे थे। जबकि 3 लोग काम से जा रहे थे, लेकिन रास्ते में दो बाइक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इसके चलते मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई है। हादसा छुरिया थाना क्षेत्र में हुआ है।

यह भी पढ़ें:- CG NEWS : अरपा नदी में डूबने से 3 बहनों की मौत

बताया जा रहा है कि बोईरडीह के रहने वाले युवक त्योहार मनाने के लिए निकले थे। दोनों बाइक से बोईरडीह के आगे पुल के पास पहुंचे। इसी दौरान सामने से आ रही दूसरी बाइक से उनकी बाइक की टक्कर हो गई। टक्कर इतना जबरदस्त था कि चारों रोड के किनारे गिर गए। वहीं जानकारी मिलते ही आसपास के लोग मौके पहुंचे। हालांकि तब तक चारों की मौत हो चुकी थी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। फिर चारों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरिया भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इनमें से एक घायल का इलाज किया जा रहा है। हादसे में जान गंवाने वाले चारों किसान परिवार से थे। (Rajnandgaon Accident)

वहीं राजनांदगांव हादसे में चार युवाओं की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है। हादसे में हितेश चौरे, दिलीप गोड़, शिव नेताम और मोमेन कुंजाम की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल तिलक मंडावा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और उचित इलाज के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक हादसे के वक्त बारिश हो रही थी। दोनों ही बाइक तेज रफ्तार में थी। इसलिए जब दोनों आमने-सामने हुई तब चालकों ने अचानक से ब्रेक मारा। इस वजह से गाड़ी फिसल गई और ये हादसा हो गया है। बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Rajnandgaon Accident)

Related Articles

Back to top button