आज रायपुर आएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांकेर में जनसभा को करेंगे संबोधित

Rajnath Singh Chhattisgarh Tour: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 1 जुलाई यानी आज रायपुर आ रहे हैं। एयरपोर्ट पर कुछ देर रुकने के बाद वे सीधे कांकेर के लिए रवाना होंगे, जहां वे सभा करेंगे। राजनाथ सिंह बस्तर संभाग के कांकेर जिले में सुरक्षा बल के अफसरों समेत स्थानीय भाजपा नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक राजनाथ सिंह दोपहर दिल्ली से निकलकर विशेष विमान से स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दोपहर करीब 1 बजे के आसपास वे रायपुर पहुंचेंगे, जहां से BSF के हेलीकॉप्टर में कांकेर जाएंगे।

यह भी पढ़ें:- JP नड्डा ने बिलासपुर में जनसभा को किया संबोधित, कहा- पढ़ते-लिखते नहीं है राहुल गांधी…

कांकेर में नगर सैनिक ग्राउंड में रक्षा मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा सकता है। इसके बाद वे कांकेर के सर्किट हाउस में कुछ देर बिताने के बाद दोपहर 2:30 से 3 बजे के आसपास मेला भाटा ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे। शाम 4:30 से 5 बजे के आसपास रायपुर लौटकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राजनाथ सिंह का ये दौरा सुरक्षा के लिहाज से भी संवेदनशील है। इसलिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। राजनाथ सिंह के लिए ब्लैक कैट कमांडो की टीम तैनात रहेगी। इसके अलावा स्थानीय पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जाएंगे। (Rajnath Singh Chhattisgarh Tour)

बता दें कि कांकेर जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुटा है। स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को पूरे बस्तर संभाग से इस सभा में लोगों को जुटाने के काम पर लगाया गया है। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, रमन सिंह समेत तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। 15 साल प्रदेश में शासन चलाने वाली BJP के पास अभी 13 विधायक हैं। बस्तर संभाग में बुरी तरह से हार देख चुकी पार्टी दमदार वापसी की कोशिश कर रही है। यही वजह है कि बस्तर संभाग पर भाजपा का फोकस है। इस बीच लगातार बड़े नेताओं का बस्तर दौरा जारी है। बीजेपी ने बस्तर संभाग की दो लोकसभा सीट और 12 विधानसभा सीटों पर ध्यान केंद्रित किया है। राजनाथ इस सभा में केंद्र सरकार की योजनाएं गिनवाकर वोटर्स का ध्यान खीचेंगे। (Rajnath Singh Chhattisgarh Tour)

Related Articles

Back to top button