रानी पद्मावती महिला समूह का बैठक संपन्न, मोरध्वज महोत्सव में सुआ नृत्य प्रस्तुत करने का लिया निर्णय

भुवनेश्वर साहू संवाददाता अनमोल न्यूज24 आरंग : आरंग नगर के पीपला फाउंडेशन के संयोजन में गायत्री शक्तिपीठ आरंग में रानी पद्मावती महिला समूह की आवश्यक बैठक रखा गया। जिसमें संगठन में महिलाओं की भूमिका एवं अन्य अनेक बिंदुओं पर चर्चा परिचर्चा हुई। बैठक का शुभारंभ गायत्री मंत्र से किया गया।

इस मौके पर पीपला फाउंडेशन के सदस्यों ने इस समूह निर्माण का उद्देश्य बताते हुए राजा मोरध्वज और रानी पद्मावती द्वारा अपने पुत्र ताम्रध्वज को आरा से चीरकर दान देने की कथा बताए। साथ ही रानी पद्मावती के नाम पर समूह का नाम रखने के कारणों की जानकारी दिए।वहीं समूह की महिलाओं ने जनवरी में आयोजित होने वाले राजा मोरध्वज महोत्सव में सुआ नृत्य करने का निर्णय लिया।

साथ ही पीपला फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में सहभागिता निभाने का निर्णय भी लिया। वहीं समूह के बेहतर संचालन के लिए सर्वसम्मति से रानू ध्रुव को अध्यक्ष और श्रीमती हेमलता पटेल को सचिव चयन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में रानी पद्मावती समूह की महिलाओं व पीपला फाउंडेशन के सदस्यों की उपस्थिति रही। बैठक के समापन पर पीपला फाउंडेशन के संरक्षक अजय कांकरिया को मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित किए।

Related Articles

Back to top button