राजिम कुंभ में सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार, धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया न्योता

Bageshwar Sarkar in Rajim: धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल राजधानी रायपुर के कोटा-गुढ़ियारी में आयोजित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथा वाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद लिया। साथ ही उन्हें राजिम कुंभ में आने का न्योता दिया। धर्मस्व मंत्री अग्रवाल ने गुढ़ियारी पहुंचकर अनिरूद्धाचार्य महाराज के भागवत कथा में भी शामिल हुए और उनसे आशीर्वाद लिया। साथ ही आध्यात्मिक और भक्तिमय प्रवचन का आनंद लिया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने धर्मस्व मंत्री अग्रवाल के न्योता पर सहर्ष अपनी सहमति प्रदान की और कहा कि राजिम कुंभ में जरूर आएंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के तीन विभूतियों को मिलेगा पद्मश्री, अब तक प्रदेश के 29 लोगों को मिल चुका सम्मान

उन्होंने राजिम कुंभ के भव्य आयोजन की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज में सद्भाव और आपसी भाईचारा का वातावरण बनता है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ रामलला का ननिहाल है। यहां माता कौशल्या का भव्य मंदिर भी है। छत्तीसगढ़ के लोग सीधे, सरल और धर्मपरायण है। धर्मस्व मंत्री अग्रवाल ने भी त्रिवेणी संगम राजिम पधारने की सहमति देने पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की वाणी में जादू है। जनमानस में उनका गहरा प्रभाव है। (Bageshwar Sarkar in Rajim)

CM साय श्रीमद भागवद कथा में हुए शामिल

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित हनुमान मंदिर मैदान में आयोजित “श्रीमद भागवत कथा” में शामिल हुए । मुख्यमंत्री ने व्यास पीठ पर विराजमान कथा वाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज को शाल और पुष्प हार पहना कर आशीर्वाद ग्रहण किया। इस अवसर पर विधायक राजेश मूणत, रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। इससे पहले CM साय ने गुढ़ियारी में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया था। (Bageshwar Sarkar in Rajim)

इस दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि साल बदल, छत्तीसगढ़ का हाल बदला और बहुत जल्दी राजिम में महाकुंभ लगने वाला है तो राजिम के महाकुंभ में भी पूरा छत्तीसगढ़ सम्मिलित होने वाला है। यह हमारा ननिहाल है। यहां हमारे मामा जी रहते हैं। अब यहां चप्पे-चप्पे, कण-कण में राम नहीं है राम ही कण कण हो गए हैं। अब छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण नहीं चलेगा, क्योंकि अब यहां के हालात बदल चुके हैं। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने से हालात बदले हैं। सब खुशहाल हो चुके हैं राम राज्य भारत में आ चुका है। CM विष्णुदेव साय बहुत प्यारे हैं। वे जमीन से जुड़े हुए आदमी हैं और छत्तीसगढ़ के जनहित के लिए बहुत अच्छे हैं। हमारा उन्हें आशीर्वाद और साधुवाद। (Bageshwar Sarkar in Rajim)

Related Articles

Back to top button