17 दिसम्बर को होगी ग्रेट छत्तीसगढ़ रन मैराथन, कलेक्टर ने की मैराथन के लिए धावकों के पंजीयन की शुरूआत

Great Chhattisgarh Run Marathon : हर वर्ष की तरह इस बार भी राजधानी के नवा रायपुर में 17 दिसम्बर 2023 को ग्रेट छत्तीसगढ़ रन मैराथन दौड़ का आयोजन होगा। कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर भुरे ने राजधानी रायपुर में आयोजित सादे समारोह में इस मैराथन के लिए प्रतिभागियों के पंजीयन की शुरूआत की। मैराथन में चार वर्गों छह किलोमीटर, दस किलोमीटर, 21 किलोमीटर और 42 किलोमीटर में आयोजित होगी।

यह भी पढ़े :- Dhamtari News : साहू समाज ने मनाया तीज महोत्सव, पांच हजार माताओं ने लिया कुरीतियों को दूर करने का संकल्प

मैराथन (Great Chhattisgarh Run Marathon) का आयोजन लेट्स रन संस्था द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से किया जाएगा। इस बार मैराथन छत्तीसगढ़ में मिलने वाले पक्षियों की थीम पर केन्द्रित होगी। इस मैराथन में साढ़े तीन हजार से अधिक धावकों के शामिल होने की उम्मीद है।

लेट्स रन संस्था द्वारा छत्तीसगढ़ में पिछले सात सालों से लगातार ऐसी मैराथन (Great Chhattisgarh Run Marathon) का आयोजन उत्साह और जोश के साथ किया जा रहा है। इस बार यह मैराथन का आठवां संस्करण होगा। संस्था लेट्स रन व्यवसायिक धावकों ही नहीं बल्कि दौड़ से जुड़े समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों का समूह है। दौड़ से शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने पर विश्वास करने वाले हर वर्ग और उम्र के लोग इस संस्थान से जुड़े है और वर्ष में तीन-चार ऐसी छोट-बड़ी मैराथन दौड़ों का आयोजन कराते रहते है।

संस्था के डायरेक्टर डाॅ. विनय तिवारी ने बताया कि हर साल ग्रेट छत्तीसगढ़ रन राज्य की एक विशेषता को थीम बनाकर आयोजित की जाती है। इस वर्ष छत्तीसगढ़ में मिलने वाले पक्षियों (चिड़ियों) को थीम के रूप में चिन्हांकित किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस मैराथन दौड़ से पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजगता और छत्तीसगढ़ की जैवविविधता को बचाने के लिए सामूहिक प्रयास का संदेश भी दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button