देश में स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट जारी

Threat of terrorist attack on Independence Day: पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद स्वतंत्रता दिवस पर देश में हमले की साजिश रच रहे हैं. सैन्य अड्डों और रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थलों को वह निशाना बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : New Generic Drug Rules : डॉक्टरों को लिखनी होंगी जेनेरिक दवाइयां, नियम ना मानने वाले के लाइसेंस होंगे सस्पेंड

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि दिल्ली आतंकियों का पहला लक्ष्य है इसलिए शहर में सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, विभिन्न खुफिया इनपुट से मिली इस जानकारी के बाद सुरक्षा व्यवस्था और तगड़ी कर दी गई है और सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों को ऐसे इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन 77वें स्वतंत्रता दिवस पर देश में हमला कर सकते हैं. उनका पहला टारगेट सार्वजनिक स्थल और सैन्य अड्डे होंगे.

खुफिया एजेंसियों को फरवरी में भी मिले थे इनपुट

फरवरी में खुफिया एजेंसियों को दिल्ली और उसके आस-पास के संवेदनशील इलाकों में हमले का इनपुट मिला था. वहीं, मई में एक और रिपोर्ट में लश्कर के सहयोगी संगठन ने अपने लोगों को दिल्ली की प्रमुख सड़कों, रेलवे स्टेशन और दिल्ली पुलिस के कार्यालयों और नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी के हेडक्वार्टर रेकी करने को कहा था. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, मई, 2023 को जारी वीडियो में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के एक्टिविस्ट ने दावा किया था कि जैश भारत के शहरों में हमले की प्लानिंग कर रहा है.

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

इस बीच रविवार को पंजाब पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन पिस्तौल जब्त कर एक आतंकी मॉड्यू का भंडाफोड़ किया है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे चेक गणराज्य में रह रहे गुरदेव सिंह नाम के व्यक्ति के साथी हैं. गुरदेव कनाडा में रह रहे आतंकवादी लखबीर सिंह का करीबी है. (Threat of terrorist attack on Independence Day)

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘पंजाब पुलिस ने खुफिया शाखा और तरणतारण पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है तथा चेक गणराज्य में रह रहे गुरदेव सिंह के साथियों को गिरफ्तार किया है. गुरदेव कनाडा में रह रहे लखबीर सिंह और सतबीर सिंह का करीबी है. सरहाली थाने पर आरपीजी हमले तथा पंजाब में लक्षित हत्याओं की साजिश रचने में लखबीर सिह और सतबीर सिंह का हाथ है.’ पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘प्राथमिक जांच के दौरान आरोपियों ने पंजाब में शांति व सद्भाव बिगाड़ने की एक साजिश का खुलासा किया. उनके पास से तीन पिस्तौल और नकदी जब्त की गई. (Threat of terrorist attack on Independence Day)

Related Articles

Back to top button