REET की परीक्षा देने निकले अभ्यर्थियों के साथ हुआ गंभीर सड़क हादसा, 6 की मौके पर ही हुई मौत 5 गंभीर रूप से घायल

Whatsaap Strip

राजस्थान न्यूज : राजस्थान में जयपुर के चाकसू में बड़ा सड़क हादसा हुआ। जहां बाईपास पर एक इको वैन ट्रॉले में जा घुसी और इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी मृतक राजस्थान टीचर्स इलिजिविलिटी टेस्ट (REET) परीक्षा देने के लिए बारां से सीकर जा रहे थे। नींद आने की वजह से यह यह सड़क हादसा हो गया। हादसा NH-12 निमिडिया मोड़ पर हुआ हादसे में मौके पर ही 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 लोग जख्मी हैं। सभी परीक्षार्थी बारां जिले के आसपास के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

ड्राइवर को नींद आने की वजह से अभ्यर्थियों ने गवा दी अपनी जान

शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्राइवर को नींद आने की वजह से ये हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि वैन में 11 लोग सवार सवार होकर परीक्षा केंद्र की ओर जा रहे थे। रास्ते में अनियंत्रित होकर वैन ने ट्रॉले में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।बाकी बचे लोगों को महात्मा गांधी व सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें : छतीसगढ़ में निवासरत यादव समाज के रावत जाति को पिछड़ा वर्ग केन्द्रीय सूची में शामिल करने की मांग की गई : जगनीक यादव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुआवजे का किया ऐलान

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने चाकसू सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, चाकसू में सड़क हादसे में 6 रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा दिया जाएगा।

26 सितंबर को रीट परीक्षा

REET की परीक्षा 26 सितंबर को दो पालियों में हो रही है, इसके लिए 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा का ऐलान किया है। उधर, रेलवे ने इसके लिए 11 विशेष ट्रेनें चलाने पर सहमति दी है।

Related Articles