छत्तीसगढ़ में रफ्तार का कहर, अलग-अलग हादसे में 6 लोगों की मौत

Road Accident in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला नवा रायपुर का है, जहां सड़क हादसे में बाइक सवार युवक-युवती की मौत हो गई। दरअसल, पीटीएस चौक के पास टर्निंग पॉइंट पर अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे वो उछलकर दूर जा गिरे और 40 मीटर तक घसीटते हुए डिवाइडर से टकरा गए। सिर फटने से दोनों ने दोस्तों के सामने ही दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक रात को चार दोस्त अलग-अलग बाइक पर घूमने निकले थे।

यह भी पढ़ें:- Moscow Terrorist Attack: मॉस्को में आतंकी हमले में मृतकों का आंकड़ा 150 हुआ, चार हमलावरों समेत 11 संदिग्ध गिरफ्तार

बुलेट पर दो लोग सवार थे। बुलेट 22 साल का अमन तिवारी चला रहा था, जो कवर्धा का रहने वाला था। मृतक रायपुर की सॉफ्टवेयर कंपनी में फोटो एडिटिंग का काम करता था। बाइक में पीछे उसकी दोस्त आडिजा पोद्दार (उम्र 21 साल) बैठी हुई थी। हादसे के बाद आडिजा की लाश सड़क की एक तरफ तो अमन की लाश दूसरी तरफ पड़ी थी। हादसा इतना दर्दनाक था कि युवक-युवती का सिर सड़क पर गिरते ही फट गया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के समय युवक ने हेलमेट भी पहना हुआ था, लेकिन तेज रफ्तार से हेलमेट भी युवक की जान नहीं बचा पाया। (Road Accident in Chhattisgarh)

कवर्धा हादसे में 2 लोगों की मौत

इधर, कबीरधाम जिले में रायपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे- 30 पर हुए सड़क हादसे में भी 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। घटना पिपरिया थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, पिपरिया थाना अंतर्गत इंदौरी के पास रायपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे- 30 पर शुक्रवार रात पुलिस को दुर्घटना की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि टीम वहां पहुंची तो सड़क पर 3 लोग लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे। पास में ही 2 बाइक गिरी हुई थी। तीनों घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 2 लोगों ने दम तोड़ दिया। (Road Accident in Chhattisgarh)

रायगढ़ में एक की मौत, एक घायल

मृतकों की पहचान बाबूलाल (42) और अक्षयदास मानिकपुरी के रूप में हुई है। बाबूलाल रहेंगी और अक्षय दास खड़ौदा का रहने वाला था। वहीं अगरदास बंजारे नाम के व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर है, जिसे रायपुर के मेकाहारा रेफर किया गया है। इधर, रायगढ़ जिले में तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मौत हो गई। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया है। मामला छाल थाना क्षेत्र का है। पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक बाइक सवार दो ग्रामीण बंगरसुता निवासी नंदलाल पुरोहित (45) और गजेन्द्र राठिया (55) किसी काम के सिलसिले में मुनुन्द गांव जा रहे थे। (Road Accident in Chhattisgarh)

आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

इस बीच दोनों मुनुन्द और कुडेकेला गांव के बीच पहुंचे तो उसी दौरान सामने की तरफ से आ रहे ट्रेलर चालक ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में गजेन्द्र राठिया की मौके पर मौत हो गई। वहीं उसका साथी नंदलाल पुरोहित गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं लगातार बढ़ते सड़क हादसों को लेकर लोग आक्रोशित हो गए और चक्काजाम कर दिया, जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। हादसे के वक्त मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि छाल की तरफ से आ रहे एक ट्रेलर चालक ने बाइक सवारों को सामने से जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद आरोपी ड्राइवर गाड़ी लेकर फरार हो गया। (Road Accident in Chhattisgarh)

गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी की छात्रा की मौत

बिलासपुर के सेंदरी चौक हुए सड़क हादसे में एक इंजीनियरिंग छात्रा की मौत हो गई है। जबकि एक युवक को गंभीर हालत में CIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक ट्रक चालक ने कोनी थाना क्षेत्र के सेंदरी चौक में दोनों को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा की मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक छात्रा शैलजा कृपाल उत्तरप्रदेश की रहने वाली थी, जो अपने दोस्त सेलफर सेठी जग्गा के साथ रतनपुर जा रही थी। इसी दौरान हादसे की शिकार हो गई। कवर्धा के हरिन छपरा गांव में तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी, जिसमें युवक दूज राम गंभीर रूप से घायल हो गया। (Road Accident in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button