Trending

SBI यूजर्स के लिए अच्छी खबर, बैंक ने मुफ्त की ये सेवा, अब नहीं देने पड़ेंगे ये चार्ज

SBI USSD Service Free: स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) ने एक बार फ‍िर अपने करोड़ों ग्राहकों को खुशखबरी दी है। दरअसल, SBI ने मोबाइल से फंड ट्रांसफर पर लगने वाले चार्ज को खत्म करने का ऐलान किया है। SBI ने कहा है कि USSD सर्विस का इस्तेमाल करके अकाउंट होल्डर्स अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं। USSD या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का इस्तेमाल आमतौर पर टॉक टाइम बैलेंस या अकाउंट डिटेल्स की जांच करने और मोबाइल बैंकिंग से लेनदेन के लिए किया जाता है।

यह भी पढ़ें:- IPO स्टेटस को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, इतने प्रीमियम पर पहुंची कीमत

SBI के फैसले से मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले करोड़ों ग्राहकों को फायदा मिलेगा। देशभर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 45 करोड़ से अधिक ग्राहक मौजूद हैं। SBI ने एक ट्वीट में कहा है कि मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब SMS शुल्क माफ। यूजर्स अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं। SBI ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सअप बैंकिंग सर्विस शुरू की है। इस सुविधा की मदद से अब खाते का बैलेंस चेक करने के लिए नेट बैंकिंग में लॉगिन करने की जरूरत नहीं होगी। खाते की पूरी जानकारी Whatsapp पर ही मिल जाएगी। SBI की व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा का लाभ सेविंग अकाउंट होल्डर और क्रेडिट कार्ड होल्डर उठा सकते हैं। (SBI USSD Service Free)

इस तरह पा सकते हैं बैंकिंग की जानकारी

जानकारी के लिए सबसे पहले बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर वाले फोन में मैसेज ऑप्शन को खोलें। मैसेज में WAREG लिखें और स्पेस देकर अपना अकाउंट नंबर डालें। अब इस मैसेज को 7208933148 नंबर पर एसएमएस कर दें। फिर 90226 90226 नंबर आपको Whatsapp मैसेज मिलेगा। इस मैसेज के आने का मतलब है कि आपका रजिस्ट्रेशन हो गया। सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इस नंबर HI रिप्लाई करना होगा। ऐसा करते ही आपके व्हाट्सएप पर सर्विस मेनू खुल जाएगा। अब जो जानकारी आपको चाहिए मेनू में उसे सिलेक्ट कर लें। मैसेज करके आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं। (SBI USSD Service Free)

यह भी पढ़ें:- इस यूनिवर्सिटी की छात्रा ने वायरल किया 60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो, मचा बवाल

बता दें कि हाल ही में SBI ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट में 70 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की है। SBI की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के अनुसार बीपीएलआर अब 13।45 फीसदी पर पहुंच गया है। नई दर 15 सितंबर से प्रभावी हो गई है। BPLR में बढ़ोतरी की वजह से EMI में इजाफा होगा। पिछले दिनों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का मार्केट कैप अब 5 लाख करोड़ रुपये के पार निकल गया। SBI ये स्तर हासिल करने वाला देश का तीसरा बैंक बन गया है। SBI अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर अलग-अलग योजना लाता है। (SBI USSD Service Free)

Related Articles

Back to top button