सहायक शिक्षक पद के लिए अब 7 सितंबर तक अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग

Teacher Recruitment Counseling: छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती परीक्षा-2023 में सहायक शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग अब 7 सितंबर को शाम 5 बजे तक होगी। संचालक लोक शिक्षण सुनील कुमार जैन ने इस संबंध में बताया कि सहायक शिक्षक पद के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग 30 अगस्त तक निर्धारित थी, जिसे अब बढ़ाकर 7 सितंबर को शाम 5 बजे तक कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- देश और दुनिया को हम अपनी संस्कृति से करा रहे अवगत: CM भूपेश बघेल

शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षण अधिकारियों के लिए चयन समिति की अनुशंसा के बाद चयन सूची संचालनालय रोजगार और प्रशिक्षण ने जारी कर दी है। इसके लिए व्यापमं ने चयन परीक्षा ली थी। इसके बाद ऑनलाइन काउंसलिंग के बाद अभ्यर्थियों के दस्तावेज, ऑनलाइन स्क्रूटनी और चयन समिति की अनुशंसा के बाद चयनित 84 अभ्यर्थियों की सूची विषयवार जारी की गई है। इसमें इलेक्ट्रिशियन ट्रेड से 4, कंप्यूटर आपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 16, कारपेंटर के 2, टर्नर के 1, फिटर के 12, मेकेनिस्ट ग्राइंडर का 1, मेकेनिक ट्रैक्टर के 1, मेकेनिक डीजल के 7, मेकेनिक मोटर व्हीकल के 1, वर्कशाप कैल्क्यूलेशन एंड इंजीनियरिंग ड्राइंग के 28, वेल्डर के 7, शीट मेटल वर्कर के 1, सीविंग टेक्नालाजी के 2, एम्प्लायबिलिटी स्किल्स के 1 पद के लिए सूची जारी की गई है। (Teacher Recruitment Counseling)

कार्यकर्ता और सहायिका के पद के लिए आवेदन 8 सितंबर तक

नारायणपुर जिले के परियोजना बेनूर के ग्राम पंचायत रेमावंड में आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी। नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी आवेदन पत्र 8 सितंबर शाम 5.30 बजे तक एकीकृत बाल विकास परियोजना कार्यालय बेनूर, जिला नारायणपुर में सीधे या पंजीकृत डाक से भेज सकते हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद हेतु 12वीं बोर्ड और आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए 8वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। कार्यकर्ता, सहायिकाओं, सह सहायिका को अनुभव, गरीबी रेखा परिवार अनुसूचित जनजाति परिवार की महिला होने और विधवा या तलाकशुदा महिला होने पर अतिरिक्त अंक दिया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का पद पूरी तरह मानसेवी और अशासकीय पद है। इन्हें केंद्र शासन और राज्य शासन द्वारा निर्धारित मानदेय दिया जाएगा। (Teacher Recruitment Counseling)

Related Articles

Back to top button