Congress Mashal Rally : बिलासपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान अचानक ढहा गया मंच, दो विधायक और कई नेता घायल

Congress Mashal Rally : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में रविवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान मंच गिरने से कांग्रेस के दो विधायक और कुछ नेता घायल हो गये। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख मोहन मरकाम यहां देवकीनंदन चौक पर हुई इस घटना में बाल-बाल बच गए। पार्टी ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ यहां मशाल रैली आयोजित की थी।

यह भी पढ़ें : नेशनल हाईवे पर अब गाड़ियां चलाना हुआ महंगा, NHAI ने बढ़ाया टोल टैक्स, इन नाकों में बढ़ेगा रेट, देखें लिस्ट

Congress Mashal Rally : खचाखच भरा था मंच

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक मंच खचाखच भरा हुआ था। जिसके कारण वह गिर गया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विधायक शैलेश पांडे और रश्मि सिंह और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को इस घटना में मामूली चोटें आई हैं। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पांडे ने कहा कि लोकतंत्र बचाओ मशाल रैली गांधी चौक से देवकीनंदन चौक तक निकाली गई। देवकीनंदन चौक पर यह मंच बनाया गया था।

ढह गया मंच

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव और राज्य की प्रभारी कुमारी शैलजा ने रैली की शुरुआत की। फिर वह रायपुर लौट गईं। मार्च शाम को जैसे ही अपने गंतव्य पर पहुंचा, बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच पर चढ़ गए। तभी यह ढह गया। मरकाम, पार्टी के विधायक और जिला इकाई के नेता मंच पर मौजूद थे। विधायक रश्मि सिंह, उनके पति आशीष सिंह ठाकुर और कुछ अन्य नेताओं को मामूली चोटें आईं। पांडे ने कहा कि उन्हें भी चोटें आई हैं। घटना के तुरंत बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर प्राथमिक उपचार किया।

यह भी पढ़ें : ‘मोदी सरनेम’ मामले में आज सूरत कोर्ट जाएंगे राहुल गांधी, दो साल की सजा को देंगे चुनौती

चार साल पहले भी मोहन मरकाम अध्यक्ष बनने के बाद मुंगेली गए थे। वहां भी उसके स्वागत के लिए मंच तैयार किया गया था। जोस में आकर कार्यकर्ता इस मंच पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता चढ़ गए और अधिक बोझ के चलते मंच टूट गया।

Related Articles

Back to top button