मस्जिद के पास आत्मघाती हमला, DSP समेत 52 लोगों की मौत

Suicide Attack in Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक मस्जिद के पास बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है, इसमें एक DSP समेत 52 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में एक पुलिस ऑफिसर भी शामिल हैं। हमले के वक्त लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे। मस्तुंग शहर के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि ब्लास्ट DSP नवाज गिशकोरी की कार के पास हुआ। हमले में जिस पुलिस ऑफिसर की मौत हुई है वो DSP नवाज ही हैं।

यह भी पढ़ें:- अब कॉल और SMS से मिलेगी हाथी आने पर सूचना, पढ़ें पूरी खबर 

वहीं बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जन अचकजई ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जरूरत पड़ी तो उन्हें कराची शिफ्ट किया जाएगा। घायलों के इलाज की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी। बलूचिस्तान के चीफ मिनिस्टर ने पूरे प्रांत में 3 दिन के शोक का ऐलान किया है। बलूचिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी TTP ने कहा है कि इस विस्फोट के पीछे उनका हाथ नहीं है। (Suicide Attack in Pakistan)

सूचना मंत्री अचकजई ने कहा कि हमारे दुश्मन विदेशी ताकतों की मदद से बलूचिस्तान में धार्मिक जगहों को निशाना बनाकर शांति भंग करना चाहते हैं। इस तरह के हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। बलूचिस्तान में सरकार के मंत्रियों और दूसरे कई नेताओं ने हमले की निंदा की है। पाकिस्तान के केयरटेकर प्रधानमंत्री अनवार-उल-हक काकड़ ने भी इस हमले की निंदा की है। उन्होंने मरने वालों के परिजन के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। (Suicide Attack in Pakistan)

वहीं अधिकारियों को घायलों को हरसंभव मदद पहुंचाने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी दुख जताया है। बता दें कि इस महीने (सितंबर) की शुरुआत में भी मस्तुंग में एक ब्लास्ट हुआ था। इसमें JUI-F के लीडर हफीज हमदुल्लाह समेत 11 लोग घायल हुए थे। वहीं जुलाई में खैबर पख्तूनख्वा में एक पॉलिटिकल रैली के दौरान आत्मघाती हमला हुआ था। इसमें 23 बच्चों समेत 54 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 400 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ISIS ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। (Suicide Attack in Pakistan)

Related Articles

Back to top button