कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने जांजगीर-चांपा में भरी हुंकार, PM नरेंद्र मोदी को कहा झूठों के सरदार

Kharge in Janjgir: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांजगीर-चांपा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर तानाशाही हुकूमत के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और लोकतंत्र-संविधान की रक्षा करेंगे। नरेंद्र मोदी और BJP के नेता ‘400 पार’ की बात कर रहे हैं। वे 400 पार की बात इसलिए कर रहे हैं ताकि संविधान बदल सकें। इसलिए यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। दो चरणों के चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी बहुत छटपटा रहे हैं, उन्हें पता चल गया है कि सत्ता उनके हाथ से फिसल रही है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh Politics : श्रमिकों के सम्मान में कांग्रेसजन खायेंगे बोरे बासी : दीपक बैज

खड़गे ने कहा कि इसी डर में वे चिड़-चिड़े हो गए हैं और ऊट-पटांग भाषण दे रहे हैं। PM मोदी अपनी तुलना इंदिरा गांधी जी, राजीव गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी से करते हैं, लेकिन उनके सामने नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं हैं। आजादी के समय BJP के पुरखे गुपचुप तरीके से अंग्रेजों के लिए काम करते थे। वहीं कांग्रेस ने लोकतंत्र और संविधान को इतने वर्षों तक मजबूत बनाकर रखा, तभी जाकर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन पाए हैं। नरेंद्र मोदी ने गारंटी थी कि विदेशों से काला धन वापस लाऊंगा। सबके खाते में 15 लाख रुपए दूंगा। (Kharge in Janjgir)

उन्होंने कहा कि PM मोदी ने कहा था कि युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां दूंगा। किसानों की आमदनी दोगुनी कर दूंगा। देश में बुलेट ट्रेन चलवाऊंगा, लेकिन किया कुछ भी नहीं, क्योंकि वे ‘झूठों के सरदार’ हैं। मेरी अपील है कि आप लोग एक होकर ‘हाथ’ को वोट दीजिए। क्योंकि हाथ हमेशा आपके साथ रहता है, लेकिन कमल का फूल सुबह तोड़ो तो शाम में सूख जाता है। देश में 55 साल कांग्रेस की सरकार रही, क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना? इसलिए अगर BJP वाले आपके घर आएं तो उनसे पूछिएगा- कांग्रेस ने देश में गरीबों के लिए कई काम किए हैं, लेकिन BJP ने क्या किया? (Kharge in Janjgir)

खड़गे ने कहा कि मेरे पिताजी हमेशा कहते थे कि तु मेरे लिए अकेला है। मैं जी रहा हूं तुम्हारी संतानों को देखने के लिए। तभी मेरी 5 संतान हैं। मेरे पिताजी ने कहा था कि, मेरा घर जला दिया गया। मेरी बहनों को मार दिया गया । क्यों जलाया अभी मैं नहीं कहता। बीजेपी के घर में कोई साधारण व्यक्ति भी देश के लिए शहीद नहीं हुआ। कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई। मोदीजी आप प्रधानमंत्री जो हैं वह कांग्रेस की वजह से है। हमने संविधान को बचाया। हम गरीबों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। हम नेक रास्ते में चल रहे हैं। अब लोकतंत्र को बचाने के लिए हाथ का साथ दो। जब तक मोदी भाग नहीं जाता तब तक देश नहीं बचेगा। मोदी भगाओ देश बचाओ। (Kharge in Janjgir)

Related Articles

Back to top button