छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्रकृति का खजाना: PM नरेंद्र मोदी

PM Modi Chhattisgarh Gift: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत छत्तीसगढ़वासियों को करोड़ों की सौगात दी है। PM मोदी ने 34 हजार 427 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इनमें 18,897 करोड़ रूपए की लागत वाली 9 परियोजनाओं का लोकार्पण और 15,530 करोड़ रूपए लागत की एक परियोजना का शिलान्यास शामिल है। PM नरेंद्र मोदी ने विकास भारत, विकास छत्तीसगढ़ कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में आपने हमको बहुत आशीर्वाद दिया है। आपके इसी आशीर्वाद का परिणाम है कि हम ‘विकसित छत्तीसगढ़’ के संकल्प के साथ आपके बीच में हैं। भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। ये बात और पुष्ट हो रही है।

यह भी पढ़ें:- उत्तरप्रदेश में भीषण हादसा, तालाब में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 15 लोगों की मौत 

PM मोदी ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण, गरीब, किसान, युवा और नारीशक्ति के सशक्तिकरण से होगा। विकसित छत्तीसगढ़ की नींव, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी। किसानों, युवाओं और नारी शक्ति के सशक्तिकरण से विकसित छत्तीसगढ़ निर्माण का सपना साकार होगा। मोदी हर घर को ‘सूर्य घर’ बनाना चाहता है। मोदी हर परिवार को घर में बिजली बनाकर, वही बिजली बेचकर कमाई का एक और साधन देना चाहता है। इसी उद्देश्य के साथ हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्रकृति का खजाना है। (PM Modi Chhattisgarh Gift)

प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए, वह छत्तीसगढ़ के पास पहले भी मौजूद था और आज भी है, लेकिन आजादी के बाद देश में जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी। कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गई। क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था। आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है। कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे सोच ही नहीं पाती। आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है। (PM Modi Chhattisgarh Gift)

उन्होंने कहा कि गरीबों का जो पैसा लूटने से बचा है, वही पैसा गरीब कल्याण में काम आ रहा है। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों का पक्का घर, हर घर जल, शौचालय, सस्ती दवाएं, घर घर गैस कनेक्शन… ये सारे काम हो रहे हैं। कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं, लेकिन गांव तक सिर्फ 15 पैसा ही पहुंचता है, 85 पैसा गायब हो जाता है। जबकि पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने 34 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खातों में सीधा भेजा है। अगर कांग्रेस सरकार होती तो 34 लाख करोड़ में से 29 लाख करोड़ रुपये रास्ते में ही बिचौलिया चबा जाता। (PM Modi Chhattisgarh Gift)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ ही विकसित भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा। अगले 5 सालों में जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में चमकेगा, तो छत्तीसगढ़ भी सफलता और समृद्धि के ऊंचे पायदान पर खड़ा होगा। विशेषकर पहली बार मतदान करने वाले युवाओं और युवाओं के लिए यह एक बड़ा अवसर है…विकसित छत्तीसगढ़ निश्चित रूप से उनके सपनों को साकार करेगा। बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत “विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़” कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के 90 विधानसभा के 5 लाख से ज्यादा लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद किया। (PM Modi Chhattisgarh Gift)

Related Articles

Back to top button