अब साउथ दिल्ली होगा राहुल गांधी का नया ठिकाना, 3-BHK घर में होंगे शिफ्ट

Rahul Gandhi New House: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नया ठिकाना अब साउथ दिल्ली होगा। दरअसल, राहुल गांधी जल्द ही साउथ दिल्ली में निजामुद्दीन ईस्ट के घर में शिफ्ट होने वाले हैं। वे तीन बेडरूम, 1 हॉल और 1 किचन (3BHK) वाले घर में रहेंगे। सांसद रहने तक वे 19 साल तक तुगलक लेन इलाके में सरकारी बंगले में रहे। सांसदी जाने के बाद वे सोनिया गांधी के 10 जनपथ वाले बंगले में शिफ्ट हुए थे।रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस घर में राहुल शिफ्ट होने वाले हैं, वह दिल्ली की पूर्व CM और दिवंगत कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का है।

यह भी पढ़ें:- 17-18 जुलाई को होगी विपक्षी एकता बैठक, इस बार 8 नई पार्टियां भी होंगी शामिल

राहुल गांधी का नया घर 1500 स्क्वायर फीट का है। इस घर से हुमायूं का मकबरा दिखाई देता है और निजामुद्दीन औलिया की दरगार थोड़ी ही दूरी पर है। दिसंबर में जब राहुल दिल्ली आए थे तो वे दरगाह भी गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल जल्द ही अपने नए आशियाने में शिफ्ट होंगे। कांग्रेस नेता शीला दीक्षित इस घर में 1991 से 1998 तक रही थीं। इसके बाद वे 2015 से 2019 तक यहीं रहीं। हाल ही में उनके बेटे संदीप दीक्षित ने नोटिस जारी करके अपने परिचितों को बताया था कि वे भी इसी सोसाइटी के A5 में शिफ्ट होने वाले हैं। (Rahul Gandhi New House)

बता दें कि राहुल गांधी ने इसी साल 24 मार्च को संसद सदस्यता रद्द होने के बाद 22 अप्रैल को अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया था। तब से वे अपनी मां सोनिया गांधी के साथ उनके आवास 10 जनपथ पर रह रहे हैं। इसके बाद से ही देशभर से कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं और बड़े नेताओं ने राहुल को अपने घरों में रहने का ऑफर दिया था। राहुल की सांसदी मोदी सरनेम पर दिए बयान के चलते रद्द हुई थी। राहुल ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। (Rahul Gandhi New House)

इस बयान के बाद गुजरात के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस किया था। सूरत की कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल को 2 साल कैद की सजा सुनाई। हालांकि 27 मिनट बाद उन्हें जमानत मिल गई।​ 24 मार्च दोपहर करीब 2:30 बजे लोकसभा सचिवालय ने राहुल की सांसदी रद्द कर दी। सचिवालय ने पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी। लोकसभा की वेबसाइट से भी राहुल का नाम हटा दिया। राहुल को 27 मार्च को बंगला खाली करने का नोटिस मिला। इसमें 22 अप्रैल तक का समय दिया गया था। राहुल ने तय अवधि में बंगला खाली कर दिया था। (Rahul Gandhi New House)

Related Articles

Back to top button