आत्मानंद स्कूल के नाम पर हुई करोड़ों के घोटाले की होगी जांच, स्कूल शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Swami Atmanand Scam: विधानसभा में आज आत्मानंद स्कूलों का मुद्दा उठा। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में आत्मानंद स्कूल के नाम पर 800 करोड़ का घोटाला हुआ है, और उसकी जांच कराई जाएगी। मंत्री ने कहा, आत्मानंद स्कूल के नाम पर भारी गड़बड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें:- महतारी वंदन योजना के फर्जी साइट से रहे सावधान, ऑनलाइन आवेदन नहीं करने की सलाह

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार विचार कर रही है कि सभी स्कूलों को एक किया जाए। अगले सत्र से सभी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय को शिक्षा विभाग में मिलाया जाएगा। जिन महापुरुषों के नाम को स्कूल से विलोपित किया गया है ,स्कूल में फिर से उनके नाम लिखे जायेंगे। नाम बदल कर क्षेत्रीय जननायकों के नाम पर ये स्कूल होंगे। इसके साथ ही कलेक्टर की समिति को भंग किया जाएगा। (Swami Atmanand Scam)

धरमलाल कौशिक ने कहा- नए स्वामी आत्मानंद स्कूल न खोले जाएं। जो स्कूल संचालित हैं, उन्हें भी सेटअप में लाया जाए। राजेश मूणत ने कहा- क्या इसके लिए नया सेटअप बनाएंगे। इस पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा कर दी कि, अगले शिक्षा सत्र में कलेक्टर की सभी समितियां भंग होंगी। सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग के अंतर्गत लाया जाएगा। जो भी शिकायत मिलेगी उसकी जांच कराएंगे, बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहे, यह सुनिश्चित करेंगे। (Swami Atmanand Scam)

Related Articles

Back to top button