Trending

छत्तीसगढ़: तीन पैसेंजर और एक लोकल ट्रेन कैंसिल, पढ़ें यह ख़बर

Local Train : रायगढ़ से होकर जाने वाली तीन पैसेंजर और एक लोकल ट्रेन (Local Train) कैंसिल हैं. इस कारण ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह ट्रेन रायगढ़ बिलासपुर के बीच लोकल ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जीवनरेखा के समान है. पूरे एक महीने के लिए रद्द कर दिया गया है. जिससे रायगढ़ से बिलासपुर के बीच सफर करने वाले यात्रियों की बुरी खबर है.

बिलासपुर से झाड़सुगुड़ा तक तीसरी और चौथी लाइन के विस्तार के कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रेल के परिचालन ना होने और कुछ यात्री ट्रेनों को रद्द करने से क्षेत्र के यात्री प्राइवेट वाहन कर सफर कर रहे हैं. जिनसे उन्हें 3 से 4 गुना अधिक किराया देना पड़ रहा है. कुछ यात्री एक्सप्रेस ट्रेनों में अधिक किराया देकर सफर कर रहे हैं.

इतवारी-टाटानगर पैसेंजर, बिलासपुर-टाटानगर पैसेंजर, रायगढ़-बिलासपुर मेमू सहित गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेंजर ट्रेन रद्द है. पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद होने की वजह से यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन से दोगुना तिगुना किराया देकर सफर करना पड़ रहा है. जिससे यात्रियों का भारी नुकसान भी हो रहा है.

तीसरी, चौथी लाइन, ट्रैक का काम होने का हवाला देकर लोकल ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. वास्तव में कारण सत्य प्रतीत नहीं हो रहा है, क्योंकि इस बीच मालगाड़ियों के परिचालन में कोई कमी नहीं की गई है. बल्कि रेलवे ने इसी बीच माल ढुलाई का लक्ष्य समय से पूर्व ही पूरा कर लिया है. जिससे यात्री को बेहद परेशानी हो रही है. इस संबंध में रेलवे प्रबंधन साफ जबाव देने से कतराता रहा है.

इसे भी पढ़ें- Schools of Chhattisgarh: कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की 15 अप्रैल के बाद उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी, पढ़े पूरी ख़बर

Related Articles

Back to top button