Advocate protest Raigarh : अधिवक्ताओं का विरोध जारी, रायगढ़ में निकाल रैली

Advocate protest Raigarh : अधिवक्ताओं का विरोध अब तक जारी है। अधिवक्ताओं ने रविवार को रायगढ़ के अंबेडकर चौक से शहर में रैली (Advocate protest Raigarh) निकाली। इर रैली में अन्य जिलों से भी अधिवक्ता शामिल हुए। वकीलों ने अपनी मांगों को लेकर अपर कलेक्टर आरए कुरूवंशी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में 10 मुख्य मांगों के बारे में लिखा गया है।

अधिवक्ताओं की मांग-

  • राजस्व अधिकारियों का कोर्ट बंद करना,
  • सभी सरकारी कार्यालयों में सीसीटीवी लगाना
  • एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट कानून लागू करना
  • राजस्व कर्मचारियों की संपत्ति की जांच कराने की मांग

बीते 10 फरवरी को तहसीलदार सुनील अग्रवाल और अधिवक्ता जितेंद्र शर्मा के बीच किसी केस को लेकर विवाद हो गया था। तहसीलदार ने अधिवक्ता को अपने चैंबर से बाहर निकाल दिया और अपमानित भी किया था। अधिवक्ता ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों को अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर जानकारी दी। बार एसोसिएशन को जानकारी मिलते ही अगले दिन अधिवक्ताओं के हुजूम ने तहसील कार्यालय में जाकर अपना विरोध दर्ज कराया। इसी बीच तहसील कर्मचारी और अधिवक्ताओं के बीच धक्का-मुक्की बढ़ गई। घटना के बाद तहसील के कर्मचारियों ने अधिवक्ताओं के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में लिखित शिकायत की थी। इसके बाद पांच वकीलों पर केस दर्ज हुआ था।

ये भी पढ़ें-VC of Agricultural University : कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर आमने-सामने राज्यपाल और कांग्रेस सरकार

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

अधिवक्ताओं का आरोप है कि, हमने लिखित में शिकायत की है। इसके बाद भी हमारे आवेदन पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इस बात से नाराज अधिवक्ताओं ने आज विशाल रैली का आयोजन किया है। अंबेडकर चौक से रैली निकाली गई और तहसील कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ, नारों के साथ शहर के मुख्य चौक-चौराहों से होते हुए अंबेडकर चौक में समापन किया गया। अधिवक्ताओं ने कहा कि रायगढ़ बार एसोसिएशन की इस लड़ाई में हम सभी साथ हैं और आगे भी तन-मन-धन से सहयोग करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button