अयोध्या से आया बाबा भूतेश्वरनाथ के नगरी में पीले चावल का कलश, रामलला के दर्शन के लिए गरियाबंद वासियों को मिला आमंत्रण

गरियाबंद : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की स्थापना का वक्त नजदीक आ रहा है. मंदिर निर्माण अपने अंतिम चरण में है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो जाएगी. राम भक्तों को अयोध्या बुलाने के लिए पीले चावल भेजे जा रहे हैं. पीले चावल से भरा एक कलश भूतेश्वरनाथ भगवान महादेव की नगरी गरियाबंद भी पहुंचा.

राम भक्तों को निमंत्रण देने के लिए अयोध्या से पीले चावल का कलश आज गरियाबंद पहुंचा. यहां हिंदूवादी संगठन के नेता कलश के स्वागत के लिए तिरंगा चौक पर मौजूद थे. कलश के पहुंचते ही जश्न मनाया गया. अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए गरियाबंद वासियों को मिला आमंत्रण, श्री राम लला की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा के न्यौता देने गरियाबंद पहुँचा अक्षत कलश, विश्व हिंदू परिषद चलाएगा विशेष, अभियान, अभियान के तहत घर घर जाकर देंगे न्यौता.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में जीत को लेकर कांग्रेस आश्वस्त, किया रिकॉर्ड जीत का दावा

श्री राम मंदिर पूजा का आमंत्रण रात 8 बजे गरियाबंद नगर के हृदय स्थल में तिरंगा चौक में अक्षत कलश के रूप में श्री राम मंदिर अयोध्या से आमंत्रण पहुँचा जिसे विश्वहिन्दू परिषद बजरंग दल के ज़िला अध्यक्ष शिशुपाल राजपूत जी ले कर पहुँचें उन्होंने बतलाया अयोध्या में श्री राम जी के विशाल मंदिर का भव्य शुभारंभ के लिए 22 जनवरी का दिन निश्चित किया गया है और श्री राम मंदिर के शुभारंभ के अवसर पर जो भी पूजा में शामिल होकर मंदिर के भव्य शुभारंभ का साक्षी बनेंगे उनको छत्तीसगढ़ के चावल से बने भोजन प्रसाद स्वरूप प्राप्त होंगे, कलश में पीले चावल हैं, यह पीले चावल घर घर बांटे जाएंगे और अयोध्या के लिए आमंत्रित किया जाएगा, अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला मंदिर में विराजेंगे. उसी दिन के लिए सबको आमंत्रित किया जाएगा.

हिंदू धर्म कि मान्यता के अनुसार शुभ कार्य के निमंत्रण देने से पहले उनके घर पर पीले चावल दिए जाते हैं- सत्यप्रकाश मानिकपुरी

हिंदू मान्यता के अनुसार जब भी कोई शुभ कार्य होता है तो उसका निमंत्रण देने से पहले उनके घर पर पीले चावल दिए जाते हैं. इसके बाद निमंत्रण स्वीकार किया जाता है. राम लला अपने दरबार में विराजमान होंगे. इसी कार्यक्रम में लोगों को आमंत्रित करने के लिए पीले चावल देश भर में भेजे जा रहे हैं. लोगों को ये पीले चावल बांटकर 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले भव्य आयोजन में शामिल होने का आग्रह किया जाएगा.

अक्षत कलश आमंत्रण के स्वागत के लिए नगर के वरिष्ठ सत्यप्रकाश मानिकपुरी, रिखी राम यादव, परस देवांगन, प्रकाश निर्मलकर, आशीष शर्मा, प्रकाश सोनी, भानु प्रकाश राजपूत, दिलीप यादव, नवीन सिन्हा, टीकम माण्डले आदि उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button