इस कंपनी ने 2 हजार 700 कर्मचारियों को निकाला, आधी रात को मैसेज कर कहा- अब आने की जरूरत नहीं

US Company News: अमेरिका के मिसिसिपी में एक फर्नीचर बनाने वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, कंपनी ने रातोंरात अपने 2 हजार 700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड फर्नीचर इंडस्ट्रीज ने 21 नवंबर की आधी रात को कर्मचारियों को SMS और ईमेल किया और उन्हें अगले दिन से काम पर नहीं आने को कहा। इसके अलावा ड्राइवर्स को इक्युपमेंट्स तुंरत वापस करने के निर्देश दिए गए हैं। UFI को बजट फ्रेंडली सोफा और रेक्लाइनर बनाने के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें:- EPFO पेंशनरों के लिए खुशखबरी!, कर्मचारियों को मिलेगा डबल फायदा

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से कर्मचारियों को भेजे गए मैसेज में कहा गया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के निर्देश पर… हमें ये बताते हुए दुख हो रहा है कि बिजनेस में अचानक ऐसे हालात बन गए हैं, जिसका हमें अंदाजा नहीं था। इसके कारण कंपनी को अपने सभी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का मुश्किल फैसला लेना पड़ रहा है। एक और ईमेल में कहा गया कि आपको परमानेंटली निकाला जा रहा है और आपकी सभी सुविधाओं को खत्म कर दिया गया है। (US Company News)

बता दें कि कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने ड्राइवर्स को इक्युपमेंट, इन्वेंट्री और डिलीवरी डॉक्यूमेंट्स वापस करने का निर्देश दिया है। कर्मचारियों को इस बात का कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया कि उन्हें अचानक से क्यों हटाया गया। दो दशक पुरानी इस कंपनी ने अचानक अपना काम बंद कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार गर्मियों के दौरान कंपनी ने अपने चीफ एग्जीक्यूटिव, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर और सेल्स के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट को निकाल दिया था। UFI के एक प्रवक्ता ने बताया कि कर्मचारियों को बाद में बताया गया कि वे अपना सामान वापस लेने के लिए ऑफिस आ सकते हैं। (US Company News)

नौकरी से निकाले गए एक कर्मचारी ने बताया कि यह उन कर्मचारियों के लिए सही नहीं है, जिन्होंने मेहनत की है। यह उस मां के लिए सही नहीं है, जिसने अभी-अभी एक बच्चे को जन्म दिया है। केमो करा रहा कैंसर रोगी कैसे इलाज करवाएगा। एक पूर्व कर्मचारी जिन्होंने UFI के लिए 8 साल से ज्यादा समय तक काम किया। उन्होंने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि कंपनी ने फेडरल वर्कर एडजस्टमेंट एंड री ट्रेनिंग नोटिफिकेशन एक्ट का उल्लंघन किया। (US Company News)

पूर्व कर्मचारी के अलावा मिसिसिपी के बूनेविले में स्थित लैंगस्टन एंड लोट ने भी इस मामले को लेकर यूनाइटेड फर्नीचर इंडस्ट्रीज के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। लैंगस्टन एंड लॉट के वकील जैक सिम्पसन ने बताया कि WARN अधिनियम के तहत यूनाइटेड फर्नीचर के कर्मचारी या तो 60 दिन के नोटिस या 60 दिनों के पैसे मिलने के हकदार थे, लेकिन उन्हें कुछ नहीं दिया गया। अगर इस पर जल्द फैसला नहीं किया गया तो हम UFI के एक्शन पर जांच और बर्खास्त किए गए कर्मचारियों के कानूनी रूप से ज्यादा मुआवजे की मांग करेंगे। बता दें कि अभी कई कंपनियां लगातार अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है, जिसमें मेटा, ट्वीटर और अमेजन जैसे कंपनियों का नाम शामिल है। (US Company News)

Related Articles

Back to top button