अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बेटा पाया गया दोषी, ड्रग और अवैध हथियार का मामला…

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को जूरी ने मंगलवार को दोषी ठहराया।

अवैध रूप से बंदूक खरीदने और ड्रग के इस्तेमाल के बारे में झूठ बोलने का उन्हें दोषी पाया गया है। दरअसल, हंटर बाइडन पर आरोप लगा कि अक्टूबर, 2018 में उन्होंने कोल्ट कोबरा हैंडगन खरीदी, मगर इसे लेकर उन्होंने सही जानकारियां नहीं दीं।

यह भी आरोप था कि उस दौरान वह ड्रग्स के आदी थे और नशीली दवाओं का नियमित सेवन करते थे। दरअसल, अमेरिका में यह कानून है कि मादक पदार्थ का सेवन करने वाला व्यक्ति अपने पास बंदूक या कोई जानलेवा हथियार नहीं रख सकता।

मालूम हो कि हंटर बाइडन किसी मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति के पहले ऐसे बच्चे हैं, जिन्हें अपराध का दोषी ठहराया गया हो।

कोर्ट की जूरी का यह फैसला ऐसे समय आया है जब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ न्याय प्रणाली के हथियारबंद होने का आरोप लगाया था।

अब ताजा फैसले को लेकर डेमोक्रेट लीडर्स ट्रंप के दावे का जवाब दे सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आपराधिक मुकदमे में जस्टिस और न्यूयॉर्क की आपराधिक न्याय प्रणाली पर सवाल उठाए थे।

पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में ट्रंप को रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों के तहत दोषी पाया गया।

इसी के साथ वह किसी गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए। उन्होंने कहा कि यह हश मनी नहीं है।

यह पूरी तरह गोपनीय समझौता था, पूरी तरह कानूनी और सामान्य है। ट्रंप ने कहा, ‘जहां तक मुकदमे की बात है यह बहुत अनुचित था। आपने देखा कि हमारे पक्ष के कुछ गवाहों के साथ क्या हुआ।’ 

‘दोषी पाया गया तो माफ नहीं करूंगा’
इसे लेकर जो बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से न्याय प्रणाली का सम्मान करने की अपील की थी। बाइडन ने कहा, ‘ट्रंप को अपना बचाव करने का हर अवसर दिया गया।

12 जूरी सदस्यों ने इस फैसले पर सुनवाई की है। इस जूरी ने भी वही तरीका चुना है जो अमेरिका में हर जूरी ने चुना है।’ हंटर को लेकर बाइडेन ने कहा कि अगर उनका बेटा दोषी पाया जाता है तो वे उसे कभी माफ नहीं करेंगे।

एक इंटरव्यू में बाइडेन से पूछा कि क्या वे डेलावेयर राज्य में अपने बेटे पर चल रहे ट्रायल के फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं? इस पर उन्होंने कहा कि ‘हां’। जब उनसे कहा गया कि क्या वो बेटे को माफ नहीं करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि अगर वे दोषी पाए जाते हैं वे अपने बेटे को माफ नहीं करेंगे।

The post अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बेटा पाया गया दोषी, ड्रग और अवैध हथियार का मामला… appeared first on .

Back to top button