Loan varratu पर ग्रामीणों ने उठाए सवाल, बुजुर्ग के आत्मसमर्पण पर मचा बवाल

Loan varratu : दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाने में मंगलवार को नक्सलियों के आत्म समर्पण के बाद बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। भांसी और धुरली के ग्रामीणों ने भांसी थाने के सामने बुजुर्ग महिला के आत्मसमर्पण को फर्जी बताकर चक्काजाम किया। प्रदर्शनकारियों ने भांसी थाना प्रभारी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। साथ ही टीआई को भांसी से हटाने की मांग भी की।

एक घंटे से अधिक समय तक दंतेवाड़ा से बैलाडीला जाने वाली सड़क पर जाम लगा रहा। भरी गर्मी के बीच लोग परेशान होते रहे। दंतेवाड़ा जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान (Loan varratu) के तहत जिले में अब तक 528 नक्सली आत्म समर्पण कर चुके हैं। पहली बार इस अभियान पर सवाल खड़े हुए हैं, जिसको लेकर ग्रामीण चक्का जाम पर उतर गए।

चक्का जाम स्थल ओर पहुचे एडिशनल एसपी और ग्रामीणों को दी समझाइस पर ग्रामीण थाना प्रभारी अश्वनी सिन्हा को भांसी थाना से हटाने और महिला नक्सली नही है इस बात को पुलिस स्वीकार करे इस पर ग्रामीण अड़े रहे। बाद में मामले की जांच करने का आवेदन ग्रामीणों द्वारा दिया गया जिसके बाद चक्काजाम खुला।

मंगलवार को जिले के भांसी थाने में दो नक्सलियों का आत्मसमर्पण हुआ था, जिसमे एक 49 वर्षीय महिला आयते भी समिल थी,पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर महिला को संघम सदस्य बताया गया था। आयती पति आयतु तेलांम 49 वर्ष थाना भांसी निवासी बुधराम पारा पर थाना भांसी में पांच स्थाई वारंट है, जिसमे रेल्वे एक्ट, विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध होना प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था।

चक्का जाम पर बैठे ग्रामीणों ने बताया महिला महुआ बिन रही थी जंहा से उसे थाना लाया गया था,नक्सलवाद से उसका कोई लेना देना नही है। एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल महिला का आत्म समर्पण ग्रामीणों के सामने हुआ था,जिले में जारी रहेगा लोन वर्राटू अभियान ग्रामीणों के आवेदन पर जांच की जाएगी।

इसे भी पढ़ें- Water supply : दुर्ग में 2 दिनों तक नहीं आएगा पानी, पहले ही कर लें इंतजाम

Related Articles

Back to top button