Water supply : दुर्ग में 2 दिनों तक नहीं आएगा पानी, पहले ही कर लें इंतजाम

Water supply : पूरे दुर्ग शहर में 2 दिनों तक जल आपूर्ति (Water supply) प्रभावित रहेगी। नगर निगम क्षेत्र में पुरानी टंकी की जगह नई टंकी से पानी सप्लाई पाइपलाइन से जोड़ने का काम किया जाना है, जिसकी वजह से नागरिकों को परेशानी हो सकती है।

निगम क्षेत्र में 31 मार्च शाम से 1 अप्रैल को पानी सप्लाई नहीं होगा। नगर निगम दुर्ग के आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि साइंस कॉलेज के सामने 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट की पुरानी टंकी की जगह पर नई टंकी का निर्माण किया गया है। नई टंकी से पाइप लाइन को जोड़ने का कार्य 31 मार्च को किया जाना है। इसकी वजह से सुबह तो पानी की सप्लाई होगी लेकिन उसके बाद पूरे शहर में पानी सप्लाई बाधित हो जाएगी।

पुरानी टंकी से नई टंकी में पाइप लाइन शिफ्टिंग कार्य होने के बाद क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही गर्मी के समय में लोगों को पानी की समस्या दूर होगी। शहर की आबादी बढ़ने पर पानी की मांग भी बढ़ने लगी थी। ऐसे में निगम के सामने छोटी टंकी से पानी की आपूर्ति करना मुश्किल हो रहा था। वहीं टंकी जर्जर हालत में होने से कभी भी दुर्घटना का खतरा बना रहता था। इसलिए अब नई टंकी के बन जाने से कम समय में ज्यादा से ज्यादा वार्डों में पानी पहुंचाया जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें- IPPB Recruitment: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में निकली भर्ती; इस दिन तक करें आवेदन

पाइप शिफ्टिंग कार्य के कारण फिल्टर प्लांट की सप्लाई मोटर को बंद करना होगा। निगम प्रबंधन ने लोगों से अपील की है कि वह 31 मार्च की सुबह सप्लाई के समय पानी को स्टोर करके रख लें। क्योंकि इसके बाद शाम और अगले दिन दोनों ही समय पानी की सप्लाई नहीं होगी। जिसके कारण लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा। नगर निगम कुछ क्षेत्रों में टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई करेगा।

Related Articles

Back to top button