Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मतदान केंद्रों पर वोटर्स में उत्साह…

Voting begins for phase 1: देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है और शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. वोटिंग शुरू होने से पहले CEC राजीव कुमार ने कहा, “हमने बहुत मेहनत की है. हमने सुरक्षा को लेकर बहुत तैयारी की है हालांकि अधिकांश राज्यों में हिंसा की कोई समस्या ही नहीं है. अब तक कोई हिंसा नहीं हुई है.

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग के दौरान ही लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई और मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें देखने को मिलीं. कुछ राज्यों के मतदान केंद्रों की वीडियो सामने आई हैं जहां मतदाता अधिकारी, EVM जांच समेत अन्य तैयारियों को अंतिम रूप देते दिखाई दिए. (Voting begins for phase 1)

छतीसगढ़ के बस्तर में आज लोकसभा चुनाव के प्रथम में मतदान है. जिसको लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान के समय से पहली ही मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में मतदाताओं की भीड़ दिखाई दे रही है. महिला, पुरुष और युवा मतदान करने के लिए सुबह 5 बजे से ही लंबी कतारें लगाकर खड़े हुए है.

महाराष्ट्र के नागपुर क्षेत्र में स्थित एक मतदान केंद्र पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के तहत महाराष्ट्र की 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है वहीं बिहार के गया में बूथ संख्या 187 गया टाउन पर सभी तैयारियां पूरी की गईं. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के तहत बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. (Voting begins for phase 1)

Related Articles

Back to top button