Water Crisis : गर्मी बढ़ने के साथ राजधानी रायपुर में मंडराने लगा जल संकट, लोग हो रहे परेशान

Water Crisis : राजधानी रायपुर में गर्मी शुरू होते ही जल संकट गहराता जा रहा है। पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण गर्मी की शुरुआत में ही 20 से अधिक वार्डों के 26 मुहल्लों में पेयजल संकट (Water Crisis) पैदा हो गया है।

कुछ वार्डों में गंदे पेयजल की आपूर्ति होने से भी लोग परेशान है। पाइपलाइन में लीकेज होने की वजह से शहर के शैलेंद्रनगर, न्यू राजेंद्रनगर, पचपेड़ी नाका, सिविल लाइन और टैगोरनगर क्षेत्र के नलों में गंदा पानी आ रहा है। निगम के जल विभाग का अमला पिछले दस दिनों से लीकेज खोजने के लिए अलग-अलग स्थानों पर खुदाई कर चुका है लेकिन सफलता नही मिल पा रही है।

पुरानी पाइपलाइन के साथ अमृत मिशन के तहत गलत ड्राइंग डिजाइन से डाली गई पाइपलाइन के कारण दिक्कतें सामने आ रही है। गुढ़ियारी इलाके के नेताजी कन्हैयालाल बजारी वार्ड में सबसे अधिक पेयजल की परेशानी है। यहां पर तीन साल पहले स्मार्ट सिटी ने 22 करोड़ की लागत से पाइपलाइन डाल तो दिया लेकिन अभी तक रहवासियों को पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है। वहीं, गुरु घासीदास वार्ड, मंहत लक्ष्मीनारायण दास वार्ड में पेयजल की समस्या गहराने लगा है। जबकि, बोरियाखुर्द टंकी से निगम पानी की आपूर्ति शुरू नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों ने पिछले दिनों टेस्टिंग के बाद जल आपूर्ति का दावा किया था।

इन वार्ड में पानी की शिकायत

शहर के महामाया वार्ड के परशुरामनगर, भैरवनगर में इंटरकनेक्शन के चलते पेयजल की समस्या आ रही है। तेलीबांधा के रविग्राम, लालपुर क्षेत्र के कालीनगर, समता कालोनी में राखीनगर, गुढ़ियारी में शुक्रवारी बाजार, ब्राह्मणपारा वार्ड में धोबीपारा मोहल्ला समेत 26 मुहल्लों में पेयजल संकट की शिकायत सामने आ रही है।

इसे भी पढ़ें- Khairagarh by-election results: खैरागढ़ को जिला बनाने की तैयारी शुरू, काम पर लगे अफसर

Related Articles

Back to top button