नितिन गडकरी क्यों इतने नाराज? खड़गे और जयराम रमेश को थमा दिया लीगल नोटिस, जानें क्या है मामला

BJP vs Congress : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कथित भ्रामक और आधा-अधूरा वीडियो शेयर करने को लेकर कांग्रेस पार्टी को लीगल नोटिस भेजा है. नोटिस में गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के महासचिव जयराम रमेश से माफी मांगने को कहा है. नोटिस में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया वीडियो पूरा नहीं है और उसके साथ छेड़छाड़ किया गया है.

यह भी पढ़ें:-  सीताबाड़ी में खुदाई के दौरान मिला ढाई हजार साल पुराना कुआं, मौर्यकाल तक के अवशेष भी मिले

नोटिस में केंद्रीय मंत्री के वकील ने कहा है कि वीडियो के कैप्शन को जानबूझकर छिपाया गया है. यह बदनाम करने की साजिश है. वीडियो को लेकर दिया गया शीर्षक भी पूरी तरह से गलत है और तथ्यात्मक रूप से बातों को तोड़ मरोड़कर पेश करने का प्रयास किया गया है. वकील ने कहा है कि मेरे मुवक्किल का अपमान करने और उसको नीचा दिखाने का प्रयास किया गया है और पार्टी के बीच में मतभेद पैदा करने की कोशिश की गई है. (BJP vs Congress)

नोटिस में कहा गया है कि वैचारिक रूप से विरोधी राजनीतिक दल के सदस्य होने के नाते कांग्रेस पार्टी की ओर से यह जान बूझकर और गलत पोस्ट किया गया है. अपने सोशल मीडिया साइट पर मेरे क्लाइंट के बारे में पूरी तरह से जानने के बाद ही किसी वीडियो या बयान को साझा किया जाना चाहिए. इसलिए हम आपको कानूनी नोटिस भेज रहे हैं.

24 घंटे के भीतर वीडियो हटाने को कहा

लीगल नोटिस में सोशल मीडिया साइट से उस बयान या फिर वीडियो को हटाने के लिए भी कहा गया है. इसके साथ-साथ तीन दिन के भीतर लिखित में माफी मांगने को कहा गया है. नोटिस में आगे कहा गया है कि अगर आपकी ओर से ऐसा नहीं किया जाता है तो फिर हमारे पास दीवानी और फौजदारी दोनों का विकल्प खुला है.

1 मार्च को शेयर किया गया वीडियो

दरअसल, कांग्रेस की ओर से आज यानी 1 मार्च 2024, को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया गया. करीब 19 सेकेंड के वीडियो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से कही गई बातों को तोड़ मोड़ कर बताया गया. वीडियो में किसान और मजदूर को दुखी बताया गया है जो कि सीधे-सीधे केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करती है. (BJP vs Congress)

Related Articles

Back to top button