BJP Candidate Ujjwal Nikam : वकील उज्जवल निकम को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, इन्हीं ने कसाब को फांसी दिलाई

BJP Candidate Ujjwal Nikam : लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र को लेकर बीजेपी ने बड़ा फैसला किया है. पार्टी ने मुंबई नार्थ सेंट्रल से पूजन महाजन का टिकट काट दिया है. उनकी जगह बीजेपी ने उज्जवल निकम को टिकट दिया है. यानी उज्जवल निकम पर बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे. निकम मुंबई नार्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे. उज्जवल निकम आतंकी कसाब केस में सरकारी वकील थे. उन्होंने ही कसाब को फांसी दिलाई थी. इसके अलावा भी उन्होंने कई चर्चित केसों में सरकारी की ओर से पैरवी की है.

देश के मशहूर वकील है उज्जवल निकम
बता दें, उज्जवल निकम (BJP Candidate Ujjwal Nikam) की गिनती देश के जाने माने वकीलों में होती है. वे सरकारी वकील हैं. मुंबई हमले का आरोपी आतंकी अजमल आमीर कसाब को फांसी उज्जवल निकम ने ही दिलवाई थी. इसके अलावा 1993 के बम धमाका, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे कई मामलों में उज्जवल निकम ने सरकार की तरफ से पैरवी की थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक उज्जवल निकम अबतक 628 दोषियों को उम्रकैद और तीन दर्जन से ज्यादा दोषियों को फांसी की सजा दिलवा चुके हैं. 26/11 केस के बाद आतंकी अजमल कसाब का केस लेने के बाद अचानक से निकम सुर्खियों में आ गये थे.

पूनम महाजन का कटा टिकट
इधर, बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काट दिया है. पूनम महाजन बीजेपी के धाकड़ नेता हे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी हैं. साल 2006 में प्रमोद महाजन की हत्या के बाद पूनम ने राजनीति में कदम रखा था. पेशे से पायलट पूनम महाजन 2014 में मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ी थीं, उन्होंने कांग्रेस की प्रिया दत्त को हराया था. इससे पहले 2009 में घाटकोपर वेस्ट से वो चुनाव हार गईं थी.

गौरतलब है कि आज यानी शनिवार को बीजेपी ने प्रत्याशियों की 15वीं सूची जारी की. इस सूची में बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काटकर पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को फांसी दिलाने वाले मशहूर अधिवक्ता उज्जवल निकम (BJP Candidate Ujjwal Nikam) पर दांव लगा दिया है. इस सीट पर उज्ज्वल निकम का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी वर्षा गायकवाड़ से होगा.

Related Articles

Back to top button