2023 में होने वाले महिला IPL में होगी पैसों की बारिश, BCCI जल्द जारी करेगा टेंडर

Women IPL 2023 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) महिला आईपीएल (Women IPL 2023) के पहले सीजन का आयोजन अगले साल मार्च में करने वाला है। बोर्ड टूर्नामेंट को पहले ही सीजन में सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि पांच टीमों को खरीदने के लिए टेंडर जल्द ही जारी किया जा सकता है। इसमें प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए बेस प्राइस 400 करोड़ रुपये रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें : अनुपम खेर की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर IFFI में हंगामा, फिल्म को जूरी बताया वल्गर प्रोपगैंडा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा जल्द ही ई-नीलामी के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। ई-नीलामी में आईपीएल की सभी मौजूदा फ्रेंचाइजी भी हिस्सा ले सकती हैं। एक टीम की बेस प्राइस 400 करोड़ रुपये रखी जा सकती है।

Women IPL 2023 : ये टीम सीधे फाइनल में जाएगी

टूर्नामेंट में 20 लीग खेल होंगे, जिसमें टीमें एक-दूसरे से दो बार खेलेंगी। अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में जाएगी। वहीं, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

पिछले महीने लगी थी Women IPL 2023 पर मुहर

बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर 18 अक्तूबर को बीसीसीआई की 91वीं वार्षिक आम बैठक में मुहर लगी थी। बोर्ड द्वारा जारी एक आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में यह पुष्टि की गई थी। विज्ञप्ति में कहा गया था, “सामान्य निकाय ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग के संचालन को मंजूरी दी।”

यह भी पढ़ें : अपने आखिरी पूर्ण बजट के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मांगा सुझाव, इस वेबसाइट पर दे सकते हैं सजेशन

मुंबई इंडियंस के लिए मिले थे 446 करोड़

बीसीसीआई ने जब पहली बार आईपीएल टीमों के लिए टेंडर जारी किया था तब मुंबई इंडियंस की टीम सबसे महंगी बिकी थी। वह 446 करोड़ रुपये में नीलाम हुई थी। बोर्ड को उम्मीद है कि एक फ्रेंचाइजी के लिए उसे एक हजार से 1500 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button