छत्तीसगढ़: कोंडागांव के कलेक्टर टेकाम थामेंगे बीजेपी का दामन!

Chhattisgarh Election 2023 :  भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर नीलकंठ टेकाम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मंजूरी में देरी होने पर तीन माह की सैलरी जमा कर इस्तीफे की प्रक्रिया पूरी कर लिया है। वो संभवतः 23 तारीख को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू, फूलोदेवी नेताम को मिली जगह 

टेकाम से इस सिलसिले में चर्चा की कोशिश की गई, किन्तु उनसे बात नहीं हो पाई। खबर है कि टेकाम कोंडागांव में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को विधिवत भाजपा में शामिल हो जाएंगे। कोंडागांव कलेक्टर रह चुके टेकाम को भाजपा (Chhattisgarh Election 2023) केशकाल से प्रत्याशी बना सकती है। यह सीट पिछले दो चुनाव से भाजपा हार रही है। कहा जा रहा है कि टेकाम ने कोंडागांव कलेक्टर रहते केशकाल में काफी काम कराया था।

कहा जा रहा है कि केशकाल सीट से चुनाव (Chhattisgarh Election 2023) लड़ सकते हैं। केशकाल सीट से भाजपा को पिछले तीन चुनाव से लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में चर्चा है कि पार्टी टेकाम को उम्मीदवार बना सकती है। टेकाम छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद दूसरे आईएएस हैं, जो नौकरी छोडक़र राजनीति में आ रहे हैं। उनसे पहले ओपी चौधरी ने भी आईएएस की नौकरी छोडक़र राजनीति में आए।

Related Articles

Back to top button