Trending

Chhattisgarh : कुमारी सैलजा ने CM हाउस में ली हाईलेवल मीटिंग, मंत्री TS सिंहदेव ने दी जानकारी

Kumari Selja Meeting: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा मंगलवार सुबह अचानक रायपुर दौरे पर पहुंची, जिन्होंने CM हाउस पहुंचकर हाई लेवल मीटिंग ली। इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समेत कई मंत्री मौजूद रहे। बता दें कि कुमारी सैलजा के दौरे को गोपनीय रखने को कहा गया था।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में BJP ने तैयार किया बड़ा एक्शन प्लान, पढ़ें पूरी खबर

 मुख्यमंत्री निवास में ये बैठक करीब 3 घंटे तक चली। इसके बाद मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष मरकाम CM हाउस से निकल गए। वहीं मंत्री सिंहदेव ने बैठक को लेकर पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बैठक पूरी तरह से चुनावी तैयारियों पर केंद्रित थी। बैठक पहले से ही तय थी। कुमारी सैलजा ने चुनावी रणनीति को लेकर निर्देश दिए हैं। आगामी दिनों में संभाग स्तरीय अभियान शुरू होंगे, जिनमें सभी पांचों संभाग में कांग्रेस नई रणनीति के साथ लोगों के बीच जाएगी। (Kumari Selja Meeting)

बैठक को लेकर मंत्री सिंहदेव ने कहा कि सभी मंत्री साथ बैठे थे। मेरा उपवास था, मैंने वहां कुछ नहीं खाया, लेकिन भूपेश बघेल जी के यहां से मुझे आम मिले। आम को गाड़ियों में रखवाया गया। अब मैं बंगले में खाऊंगा। वहीं कांग्रेस संगठन में बदलाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि 75 प्लस सीटें कांग्रेस को मिली है। काम अच्छा हुआ है तो बदलाव क्यों करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैठक में भी ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। (Kumari Selja Meeting)

ED की कार्रवाई को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री सिंहदेव ने कहा कि हमने देखा कि कर्नाटक में क्या हुआ, हमने छत्तीसगढ़ में भी देखा। नान घोटाला के संबंध में विदेशों में अकाउंट खोले जाने के संबंध में अन्य मुद्दे जो उठे। उसमें एक भी जांच नहीं की गई। स्पेशल टास्क फोर्स अपॉइंट किया तो भाजपा ने कोर्ट में जाकर उस पर स्टे ले लिया। ED क्या कर रही है। लोगों पर दबाव बना रही है। मारपीट कर रही है। उनसे दबाव में हस्ताक्षर करवा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष की मौजूदगी को लेकर सिंहदेव ने बताया कि कांग्रेस की बैठक थी। इसलिए सभी पहुंचे हुए थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इस बैठक में मौजूद थे। बदलाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। सिर्फ काम को लेकर चर्चा हुई कि आचार संहिता लगने में करीब करीब 4 महीने ही बचे हैं। मई महीने को छोड़ दें तो उसके बाद जून-जुलाई, अगस्त, सितंबर 4 महीने बचते हैं। इसके बाद अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लग जाएगी। (Kumari Selja Meeting)

बैठक के दौरान सरकार ने जो काम किया है उसकी भी चर्चा हुई। मैंने भी इस बात को रखा कि हमने जो पॉलिसी इम्प्लीमेंट किए हैं। चुनाव जीतना तो लगभग क्लियर दिख रहा है। बाकी और जो बातें हैं, जो परिस्थितियां हैं, उनको और लोगों से बात करके, कार्यकर्ताओं से बात करके, कार्यकर्ताओं के मन में क्या है और अन्य लोगों के मन में क्या है ये देखेंगे। चुनाव को लेकर क्लियर तय हुआ है कि आने वाले समय में किस तरीके से काम करना है। दो-तीन हफ्ते के अंदर ये दिखना शुरू हो जाएगा 15 जून के अंदर 5 संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन हो जाएगा। बता दें कि इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। (Kumari Selja Meeting)

Related Articles

Back to top button