Thief Arrested in kawardha : 3 करोड़ का जेवर चोरी करने वाला आदतन अपराधी गिरफ्तार

Thief Arrested in kawardha : कवर्धा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए साढ़े तीन करोड़ के सोने के जेवर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी कवर्धा जिला का ही रहने वाला लोकेश श्रीवास बताया (Thief Arrested in kawardha) जा रहा है. आरोपी के कब्जे से पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए 6 किलो 400 ग्राम सोने के जेवर बरामद किए हैं. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपए है.

कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में इस बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी ने आदतन चोर है. उसने सोने के ये जेवर आंध्रप्रदेश राज्य के विजयनगरम क्षेत्र के ज्वलेरी शॉप से चोरी किया है. आरोपी ने करोड़ों के जेवर अपने घर में छिपा रखे थे. आंध्रप्रदेश पुलिस से संपर्क करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. अंतरराज्यीय चोर ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है.

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने कबीरधाम जिला इकाई के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित कर निगरानी बदमाशों की लगातार तस्दीक किए जाने का निर्देश दिए. इसी बीच कवर्धा जिले के पूर्व अंतरराज्यीय आदतन अपराधी और जिला बदर रह चुके लोकेश श्रीवास की वर्तमान गतिविधि प्रतीत हुई. एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे के मार्ग निर्देशन एवं थाना प्रभारी कवर्धा निरीक्षक कपिलदेव चंद्रा के नेतृत्व में साइबर सेल की टीम गठित कर अंतरराज्यीय अपराधी के संबंध में सूचना संकलित जा रही थी. इसी दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई लोकेश श्रीवास विगत कुछ दिनों से अपने निवास स्थान में नहीं है. उसकी गतिविधि संदिग्ध लग रही.

ये भी पढ़ें-Gold Rate in Raipur : रूस-यूक्रेन युद्ध का भारतीय बाजार पर दिखा असर, छत्तीसगढ़ में महंगा हुआ सोना

लोकेश श्रीवास की पल-पल की खबर पुलिस रख रही थी. इसी दौरान दिनांक 23 फरवरी को लोकेश श्रीवास को काफी दिनों बाद कवर्धा शहर में संदिग्ध अवस्था में कुछ समान रखे जाने की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस ने तुरंत आरोपी के घर में दबिश दी. तलाशी लेने पर उसके निवास स्थान से एक झोला में 6 किलो सोने के जेवर मिले. जेवरों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने इसे आंध्रप्रदेश राज्य के जिला विजयनगरम् क्षेत्र अंतर्गत ज्वलेरी शॉप से चोरी करना स्वीकार किया. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर घटित अपराध के संबंध में आंध्रप्रदेश पुलिस से संपर्क स्थापित कर घटना के संबंध में अवगत कराया गया.

Related Articles

Back to top button