Muharram 2023 : मुहर्रम के जुलूस में हाइटेंशन तार में सटा ताजिया, करंट लगने से 4 लोगों की मौत

बोकारो । झारखंड के बोकारो जिले में मुहर्रम (Muharram 2023) के जुलूस की तैयारी करते समय शनिवार सुबह हाई टेंशन तार की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। बोकारो के पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर पेटरवार पुलिस थाना क्षेत्र के खेतको गांव में एक धार्मिक झंडे के बिजली की तार के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़े :- Youtube Income: यूट्यूब पर वीडियो बनाने वालों को कितना पैसा देता है यूट्यूब, जाने कैसे होती है कमाई

मुहर्रम जुलूस के दौरान करंट लगने से 4 की मौत, 13 घायल

झारखंड के बोकारो में शनिवार को मुहर्रम (Muharram 2023)का जुलूस निकालते समय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब ‘ताज़िया’ 11,000 हाई-वोल्टेज टेंशन तार के संपर्क में आ गया, जिसके परिणामस्वरूप विस्फोट हो गया। आलोक ने कहा, ‘‘यह हादसा शनिवार को सुबह करीब छह बजे उस समय हुआ, जब लोग मुहर्रम के जुलूस की तैयारी कर रहे थे। उनके हाथ में एक धार्मिक झंडा था, जिसका डंडा लोहे का था। यह झंडा 11,000 वोल्ट के हाई-टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आ गया।’’ उन्होंने बताया कि सभी घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि इनमें से आठ को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां चार लोगों की मौत हो गई। (Muharram 2023)

घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए तुरंत बोकारो थर्मल डीवीसी अस्पताल ले जाया गया। 13 में से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।अधिकारी विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button