मिशन-2024 : बीजेपी ने डॉ. रमन सिंह के साथ सरोज पांडेय और लता उसेंडी को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

बीजेपी ( BJP )मिशन-2024’ और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनावों के मद्देनजर अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई नेताओं को शामिल किया गया है। खास तौर पर जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहां के नेताओं को भी जगह मिली है।

13 उपाध्यक्ष, 8 महामंत्री और 13 राष्ट्रीय सचिव नियुक्त

जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम में 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 8 महामंत्री, 13 राष्ट्रीय सचिव, 1 संगठन महामंत्री, 1 सह संगठन महामंत्री के अलावा, कोषाध्यक्ष और सहकोषाध्यक्ष की घोषणा की है। जिनमें कई पुराने चेहरों को बरकरार रखा गया है तो कई नए चेहरों को भी अपनी टीम में जगह दी गई है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और रमन सिंह को पहले ही तरह ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि बीएल संतोष को संगठन महामंत्री के पद पर बरकरार रखा गया है।

यह भी पढ़े :- Youtube Income: यूट्यूब पर वीडियो बनाने वालों को कितना पैसा देता है यूट्यूब, जाने कैसे होती है कमाई

ये नेता बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

डॉ. रमन सिंह, वसुंधरा राजे, रघुबर दास, सौदान सिंह, बैजयंत पांडा, सरोज पांडेय, रेखा वर्मा, डीके अरुणा, एम चौबा एओ, अब्दुल्ला कुट्टी, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, लता उसेंडी, तारिक मंसूर को जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

इसी तरह से अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत कुमार गौतम, तरुण चुग, विनोत तावड़े, सुनील बंसल, संजय वंदी और राधामोहन अग्रवाल को पार्टी का राष्ट्रीय महामंत्री नियुक्त किया गया है। BJP

छत्तीसगढ़ से तीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

छत्तीसगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पहले की तरह ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। यानि विधानसभा चुनाव में उनका रोल अहम रहेगा। क्योंकि इससे पहले इस बात की चर्चा भी हुई थी कि रमन सिंह को पार्टी किसी राज्य का राज्यपाल बना सकती है। लेकिन अब इन चर्चाओं पर विराम लगेगा। इसके अलावा राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और लता उसेंडी को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। यानि पार्टी ने इस बार छत्तीसगढ़ से तीन नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। BJP

वहीं तेलंगाना से डीके अरुणा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है, जबकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे संजय बंदी को पार्टी ने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है। बता दें कि तेलंगाना में भी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है। जहां बीजेपी इस बार पूरी दम लगाती नजर आ रही।

Related Articles

Back to top button