छत्तीसगढ़ विधानसभा का बारहवॉ सत्र 13 से 17 दिसम्बर तक : मुख्य सचिव ने की सत्र पूर्व तैयारियों की समीक्षा

छत्तीसगढ़ : आगामी 13 से 17 दिसम्बर तक आयोजित हानेे वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा के बारहवें सत्र के आयोजन के पूर्व तैयारियों के संबंध में दिशा निर्देश देने आज मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में मुख्य रूप से सत्र के दौरान विभागीय प्रकोष्ठ का गठन एवं नोडल अधिकारी की नियुक्ति, सत्र के दौरान प्रस्तुत होने वाले विधेयको की पूर्व तैयारी, लंबित आश्वासनों के उत्तर, विधानसभा के पटल पर रखे जाने वाले पत्रकों की तैयारी, स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्पण सूचना, याचिकाओं, शून्य काल की सूचनाएं, विधान सभा की विभिन्न समितियों के प्रतिवेदनों पर त्वरित कार्रवाही, सत्र के दौरान चर्चा के संभावित विषयों की तैयारी लोक महत्व के विषयों पर चर्चा की तैयारी, पालन प्रतिवेदन, सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़: स्कूलों में नवा जतन से पढ़ाई में पिछड़े बच्चों का स्तर सुधारें: मंत्री डॉ. टेकाम

मुख्य सचिव ने विधानसभा सत्र क दौरान अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर अवकाश स्वीकृत नही करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारी दीर्घा एवं अन्य स्थानों पर प्रवेश के लिए कोविड-19 के संक्रमण से बचने जारी दिशा निर्देश के अनुसार पास का वितरण करने के निर्देश दिए हैं।

जैन ने आगामी एक सप्ताह के भीतर सभी जरूरी तैयारियों करने कहा है। विधानसभा में प्रस्तुत किए जाने वाले विधेयकों को केबिनेट में प्रस्तुत करने और अनुमोदन प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में संसदीय कार्य विभाग के सचिव अविनाश चम्पावत, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डी.डी. सिंह अपस्थित थे। अन्य विभागों के सचिव स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button