गंगई में हिंदुत्व की अलख जगाने विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल कार्यकारिणी का हुआ गठन

Vishwa Hindu Parishad: बलौदाबाजार के लवन तहसील से लगे ग्राम गंगई में विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल की नवीन कार्यकारिणी का गठन जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी (मिकी) ने किया। ग्राम में बैठक लिया गया जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण और युवा सम्मिलित हुए नवनियुक्त सदस्यों को संगठन के उद्देश्य समेत कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया। कार्यक्रम का बैठक का शुभारम्भ राम स्तुति से किया गया। बैठक को जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी, सरखोर खंड मंत्री विनय फेंकर और कोरदा ग्राम मंत्री पीताम्बर वर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें:- स्कूल शिक्षा विभाग ने तिमाही परीक्षा के लिए जारी किए नए निर्देश

बता दें कि बीते दिनों में लवन, सरखोर, कोरदा, सोल्हा, गंगई समेत आसपास के गावों में सनातन धर्म विरोधी सभा लगाने की बात सामने आ रही है, जहां भोले भाले ग्रामीणों को बीमारी और गरीबी से मुक्त कराने के नाम पर विधर्मियों द्वारा बरगलाकर सनातन धर्म से अलग करने का षड़यंत्र चलाया जा रहा है। ग्राम गंगई भी धर्मांतरण एवं विधर्मियों के सनातन धर्म के खिलाफ किए जा रहे भ्रामक प्रचार से बचा नहीं है, जिससे वहां भी शत प्रतिशत निवासरत हिन्दू समाज में मिशनरियों द्वारा चलाए जा रहे हिन्दू विरोधी राष्ट्र विरोधी कुचक्र से परेशान होकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल की सदस्यता ग्रहण की और सनातन धर्म की रक्षा और इसके प्रचार प्रसार और सनातन की अच्छाइयों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया। (Vishwa Hindu Parishad)

ये रहे मुख्य रूप से उपस्थित

वहीं गांव के युवाओं को नशापान से बचने और गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर गांव को स्वच्छ सुंदर बनाने की अपील अभिषेक तिवारी द्वारा की गई। बैठक में शिव कुमार कैवर्त्य ग्राम अध्यक्ष, मनीष कैवर्त्य मंत्री, दिल कुमार यादव सह संयोजक,महेश कुमार साप्ताहिक मिलन, प्रेम कुमार सत्संग प्रमुख, दिनेश कुमार गौसेवा प्रमुख नियुक्त किए गए। जिला उपाध्यक्ष कृष्णकांत पाण्डेय, सरखोर खंड मंत्री मुकेश पटेल, लवन खंड संयोजक विजय साहू, तरुण वर्मा समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण और युवा सम्मिलित हुए। (Vishwa Hindu Parishad)

Related Articles

Back to top button